Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jyotish Tips: केवल एक गिलास पानी बदल देगा आपकी किस्मत, ऐसे करें उपाय

Jyotish Tips: ये सभी टिप्स बहुत ही सरल हैं लेकिन इनका प्रभाव कुछ ही दिनों में दिखने लगता है। जानिए ज्योतिष से जुड़ी इन बातों के बारे में

Jyotish Tips: कई बार बहुत छोटी-छोटी बातें भी व्यक्ति का भाग्य बदल सकती हैं। यह बात अलग है कि इन बातों की जानकारी नहीं होने के कारण हम इनका लाभ नहीं उठा पाते हैं। उदाहरण के लिए आप खाने की प्लेट को ही ले लीजिए। यदि आप खाना खाते समय कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो बहुत जल्दी अमीर बन सकते हैं।

प्राचीन भारतीय ज्योतिष (Jyotish Tips) एवं वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना खाते समय हमें कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। ऐसा करने से हमारी सेहत भी सही रहेगी और दुर्भाग्य भी दूर रहेगा। ये सभी टिप्स बहुत ही सरल हैं लेकिन इनका प्रभाव कुछ ही दिनों में दिखने लगता है। जानिए वास्तु से जुड़ी इन बातों के बारे में

यह भी पढ़ेंः Jyotish Tips: आज शाम करें ये एक उपाय, रातोंरात बदल जाएगा भाग्य

खाना खाते समय दिशा का रखें विशेष ध्यान

  • जब भी खाना खाएं तो दक्षिण दिशा की ओर कभी मुंह न करके बैठें। रेस्तरां या होटल में इस नियम को आप अवॉइड कर सकते हैं। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार दक्षिण दिशा को यम एवं मृतकों की दिशा माना गया है। ऐसे में दक्षिण दिशा में मुंह करके खाना खाने से मन में हिंसा तथा नेगेटिव विचार आते हैं। कई बार यह व्यक्ति को वैराग्य के प्रति भी आकर्षित करता है। इसलिए खाना खाते समय कभी भी दक्षिण की ओर मुख न करें।
  • पौराणिक मान्यताओं के अनुसार खाना खाने से पहले अपनी थाली में से एक छोटा सा कोर (बाइट) निकाल कर चींटियों तथा चिडियाओं के लिए रख दें। इस कोर को किसी पेड में या छत पर या जहां चिडियाएं और चींटियां आती हैं, वहां रख दें। यदि इस एक नियम का प्रतिदिन पालन किया जाए तो उस घर-परिवार पर आने वाले सभी संकट अपने आप ही टल जाते हैं। उन्हें कोई दूसरा उपाय नहीं करना होता।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: आने वाले वर्ष में ये 3 राशियां खरीदेंगी खुद की प्रोपर्टी और कार, जानिए आपके भाग्य में क्या लिखा है

  • जब भी खाना खाने बैठे तो पीने के पानी का गिलास हमेशा दाएं हाथ की तरफ रखें। पानी पीने के लिए भी दाएं हाथ का ही प्रयोग करें। वास्तु के अनुसार ऐसा करना व्यक्ति के सौभाग्य को जगाता है।
  • कई लोगों की आदत होती है कि वे खाना खाने के बाद अपनी खाने की प्लेट में ही हाथ धो लेते हैं। ज्योतिष के अनुसार यह गलत आदत है, हाथ हमेशा थाली के बाहर ही धोने चाहिए। झूठी थाली में हाथ धोने के कारण व्यक्ति का सौभाग्य उससे रूठ जाता है और जो कुछ उसके भाग्य में है, उसे भी खो देता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -