Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jyotish Tips: भूल कर भी किसी से उधार न लें ये 4 चीजें, वरना बर्बाद हो जाएंगे

Jyotish Tips: कुछ चीजों को किसी भी हाल में उधार नहीं लेना चाहिए बल्कि उनके बदले में पैसा देना ही चाहिए। ऐसा नहीं करने पर दुर्भाग्य आ सकता है।

Jyotish Tips: कई बार जरूरत पड़ने पर हम दूसरों की चीज उधार ले लेते हैं। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करना आपकी बर्बादी का कारण बन सकता है। खासतौर पर कुछ खास चीजों को तो किसी कीमत पर उधार नहीं लेना चाहिए बल्कि उनके बदले में पैसा देना ही चाहिए। ऐसा नहीं करने पर आपका सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल सकता है।

रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाली कई वस्तुएं जैसी पेन, पेपर, रुपए, पैसे जैसी चीजों को आप कब और कैसे उधार ले रहे हैं, यह चीज आपका भाग्य बदल बना भी सकती है और बिगाड़ भी सकती है। ज्योतिष (Jyotish Tips) के अनुसार कई वस्तुएं ऐसी होती हैं कि आप दूसरों से उधार लेते हैं तो कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन कुछ चीजों को कभी उधार नहीं लेना चाहिए। जानिए ऐसी ही 4 वस्तुओं के बारे में

यह भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर से निकलते ही दिखें ये पक्षी तो हर कार्य में मिलेगी कामयाबी

जानिए ऐसी कौनसी 4 वस्तुएं हैं जिन्हें उधार नहीं लेना चाहिए (Jyotish Tips)

रुपए-पैसे उधार न लें

सबसे पहली बात, कभी भी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को किसी को न तो उधार देना चाहिए, न उधार लेना चाहिए। इन तीन दिनों में उधार गया पैसा वापिस नहीं लौटता है। व्यक्ति यदि लाख चाहे तो भी उसे जल्दी नहीं चुका पाता वरन वह कर्जें में ही दबा रहता है। यदि पैसा लेना आवश्यक ही है तो सोमवार, बुधवार, शुक्रवार या रविवार को ले सकते हैं। इससे कर्जा लिया हुआ पैसा जल्दी चुक जाता है और आर्थिक समृद्धि भी लाता है।

खाने का तेल

कई ज्योतिषी सरसों का तेल उधार लेने या देने से मना करते हैं। हालांकि यह नियम सभी तरह के तेलों के लिए है। कभी भी किसी भी हालत में तेल उधार नहीं लेना चाहिए। फ्री में तो बिल्कुल ही नहीं लेना चाहिए। ऐसा करना आपको बर्बाद कर सकता है। तेल के बदले में आपको कुछ न कुछ अवश्य देना चाहिए। इसमें भी मंगलवार और शनिवार को तो तेल बिल्कुल नहीं लेना चाहिए। ऐसा करना शनि दोष लगाता है।

यह भी पढ़ेंः Long Ke Totke: हर बिगड़ा काम बना देगा लौंग का यह उपाय, मंगलवार को ऐसे करें टोटका

नमक

शास्त्रों में नमक को शनि की कारक वस्तु बताया गया है। जीवन में कितनी भी आवश्यकता आ जाएं, नमक उधार नहीं लेना चाहिए। इसके लिए आपको कुछ न कुछ मूल्य अवश्य चुकाना चाहिए, चाहे एक रुपया ही दें। नमक फ्री में या उधार लेने से उस व्यक्ति का शनि दोष आपके सिर पर आ जाएगा और उसके हिस्से का कष्ट आपको भोगना पड़ेगा।

लोहा

लोहा या लोहे से बनी कोई भी चीज कभी उधार नहीं लेनी चाहिए फिर वो सुई या आलपिन ही क्यों न हो। कुछ मिनटों या घंटों के लिए आप किसी से मांग सकते हैं लेकिन लंबे समय के लिए लोहा कभी उधार न मांगे। शनिवार को भी किसी से लोहा न लें। ऐसा करना आपके लिए कष्टदायी हो सकता है और उधार देने वाले व्यक्ति के हिस्से के कष्ट भोगने पड़ सकते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -