Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Grahan: सूर्य ग्रहण या चंद्र ग्रहण में करेंगे ये उपाय तो मां लक्ष्मी भर देगी घर और भंडार, बरसने लगेगा पैसा

Grahan Ke Upay: ज्योतिष के अनुसार यदि ग्रहण काल के दौरान कुछ आसान से उपाय किए जाए तो जन्म कुंडली में नेगेटिव फल दे रहे अशुभ ग्रह भी शुभ फल देने लगेंगे। जानिए ऐसे ही कुछ आसान से उपायों के बारे में कर्जा चुकाने के लिए करें चन्द्र ग्रहण का यह उपाय (Grahan Ke Upay) […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Feb 22, 2023 17:01
Share :
chandra grahan, dev diwali, chandra grahan effects, chandra grahan ke upay,

Grahan Ke Upay: ज्योतिष के अनुसार यदि ग्रहण काल के दौरान कुछ आसान से उपाय किए जाए तो जन्म कुंडली में नेगेटिव फल दे रहे अशुभ ग्रह भी शुभ फल देने लगेंगे। जानिए ऐसे ही कुछ आसान से उपायों के बारे में

कर्जा चुकाने के लिए करें चन्द्र ग्रहण का यह उपाय (Grahan Ke Upay)

ग्रहण के दिन एक ताला खरीद कर लाएं और रात को ऐसे स्थान पर रख दें जहां पूरी रात उस पर चंद्रमा की रोशनी पड़ सकें। सुबह उठकर उस ताले को चुपचाप किसी मंदिर में जाकर रख दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति का सारा आर्थिक कर्जा चुक जाता है और उसके घर में पैसा आने लगता है।

यह भी पढ़ें: होली के दिन करें ये उपाय, दूर होगी बड़ी से बड़ी बीमारी!

कॅरियर में तरक्की के लिए

यदि किसी व्यक्ति के पास जॉब नहीं है या उसके कॅरियर में दिक्कतें आ रही हैं तो ऐसे जातकों को ग्रहण के बाद मीठे चावल बनाकर कौओं को खिला देना चाहिए। इस उपाय को करने से शनि, राहु और केतु के प्रतिकूल प्रभाव कम होते हैं और उसकी तरक्की के रास्ते खुलने लगता है।

यह भी पढ़ें: आज ही करें वटवृक्ष का यह उपाय, हनुमानजी पूरी करेंगे हर इच्छा

जन्मकुंडली में ग्रहण दोष दूर करने के लिए

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहण दोष है तो चंद्र ग्रहण के समय चन्द्रमा की कारक चीजें जैसे दूध, दही, चावल, सफेद मिठाई आदि को किसी जरूरतमंद को दान करना चाहिए। इससे चंद्रमा की अनुकूलता प्राप्त होती है और मन की दुविधा दूर होती है।

फटाफट पैसा कमाने के लिए

यदि आप जल्दी से जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको चंद्र ग्रहण के समय एक खास उपाय करना चाहिए। इस उपाय में चांदी का एक टुकड़ा, दूध और गंगाजल में मिलाकर ऐसे स्थान पर रख दें जहां उस पर ग्रहण की छाया पड़ सकें। इसके बाद अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठ कर उसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय के करने से व्यक्ति सभी आर्थिक समस्याओं से मुक्त हो जाता है और वह कुबेर के समान धनवान बन जाता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी पौराणिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। news24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: Feb 22, 2023 11:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें