Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Ank Rashifal: रविवार 5 और 7 मूलांक वालों के लिए बेहद शुभ, जॉब-बिजनेस में मिलेगी तरक्की

Ank Jyotish 3 December 2023: अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार का दिन कुछ मूलांक वालों के लिए बेहद खास है।

Edited By : Dipesh Thakur | Updated: Dec 2, 2023 18:35
Share :
Ank Jyotish
Ank Jyotish

Ank Rashifal 3 December 2023: पंचांग के अनुसार, 3 दिसम्बर 2023 को रविवार है। अंको की दुनिया में चले तो आज की तिथि को हम जोड़ करके बनाएंगे अंक- 3+12+2+0+2+3=13। अंको को जोड़ करके की तिथि का अंक बनता है 4। अंक का स्वामी 4 माना गया है। अब जानते हैं कैसा रहेगा 1 से लेकर के 9 मूलांक वालों तक का दिन।

मूलांक 1

यदि आपने किसी भी महीने की 1,10,19,28 तिथि पर जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 1। कार्यक्षेत्र में बदलाव होंगे मगर प्रमोशन होने रुक सकती हैं। आसपास के लोगों से सतर्क रहें। व्यवसाय यदि पार्टनरशिप में करते हैं आज अधिक विश्वास ना करें ‌। धन लाभ हो सकता है मगर धन कहीं पर भी निवेश ना करें नहीं तो धन हानि हो सकती है।संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। शाम का समय मित्रों के साथ बिता सकते हैं।आज के दिन स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है नेत्र एवं हड्डियों से संबंधित परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

शुभ रंग-नारंगी

उपाय -आटा का दान करें।

मूलांक 2

यदि आपने किसी भी महीने की 2,11,20,29 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 2। जॉब एवं व्यवसाय मे लाभ प्राप्त होगा मेहनत करने की आवश्यकता है।
आर्थिक स्थिति में उम्मीद से कम लाभ होगा। व्यवसाय को लेकर के कोई नई योजना बना सकते हैं।पुराने रिश्तो में अनबन हो सकती है वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो यह अनबन बहुत लंबे समय तक चल सकती है।स्वास्थ्य का ध्यान रखें कफ एवं सर्दी की समस्या हो सकती है। अचानक से खांसी जुखाम की परेशानी उत्पन्न हो सकती है ठंडे पदार्थ का सेवन ना करें।

शुभ रंग हल्का गुलाबी

उपाय केसर की खीर भगवान विष्णु जी को अर्पित करें।

मूलांक 3

कि आपने महीने की 3, 12,21 या 30 तारीख को जन्म लिया है आपका मूलांक बनता है 3। करियर लाभ प्राप्त होगा यदि नौकरी में उन्नति प्रमोशन या ट्रांसफर की चाह रख रहे थे तो वह चाहा भी पूरी होगी। आर्थिक स्थिति में सफलता प्राप्त होगी। अनावश्यक विश्वास किसी पर करके ना चले। पारिवारिक एवं वैवाहिक में अनबन होने की संभावना है। आज स्वास्थ्य का ध्यान रखें। हड्डियों से संबंधित परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

शुभ रंग- पीला
उपाय- केले का दान करें।।

मूलांक 4

अपने किसी भी महीने की 4,13,22,31 को जन्म लिया है आपका मूलांक बनेगा 4। व्यवसाय में नया काम आरंभ कर सकते हैं या नहीं योजना बना सकते हैं कार्यक्षेत्र में मेहनत करने की सफलता प्राप्त होगी।आर्थिक स्थिति में लाभ प्राप्त होगा और पुराना धन वापस आएगा। प्रेम संबंधों में मधुरता होगी। पुरानी विवाद समाप्त होंगे और खुशियां आएंगी।स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर कर सकते हैं आने वाले समय में।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय- केसर का तिलक माथे पर लगाएं।

यह भी पढ़ें: Utpanna Ekadashi Totke: उत्पन्ना एकादशी पर कर लें ये 5 टोटके, मां लक्ष्मी भर देंगी भंडार

मूलांक 5

यदि आपने किसी भी महीने की 5,23 या 14 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है पांच। राशि स्वामी है बुध। कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी कार्य क्षेत्र एवं व्यापार में उत्साह बना रहेगा। कोई पुराना अधूरा काम आज संपन्न कर सकते हैं जिसके कारण आपको आने वाले समय में सफलता एवं पदोन्नति प्राप्त होगी।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन लाभ होगा। अनावश्यक खर्चा कर सकते हैं।दांपत्य जीवन में सुधार आएगा। प्रेमी के साथ समय बीतेगा। अविवाहित लोगों के लिए रिश्ते से संबंधित खुशखबरी आ सकती है।स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। तनावमुक्त महसूस करेंगे। ऊर्जावान रहेंगे जिसके कारण बहुत सारे कार्य आज संपन्न कर पाएंगे।

शुभ रंग- हल्का हरा

उपाय- एक चुटकी हल्दी नाम के जल में डालकर के स्नान करें।

मूलांक 6

यदि आपने किसी भी महीने की 6,24 या 15 तारीख पर जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 6। आपके राशि स्वामी है शुक्र। मेहनत करने की आवश्यकता है चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा मेहनत के बिना पर्याप्त फल नहीं प्राप्त होंगे।आर्थिक स्थिति मे सफलता प्राप्त होगी । यदि कहीं पर धन निवेश कर रखा है तो वहां से धन लाभ होने की संभावना है।प्रेमी के साथ समय बीतेगा प्रेम संबंधों में कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं परिवार का सहयोग रहेगा।स्वास्थ्य को लेकर के चिंताएं हो सकती हैं यदि मधुमेह की शिकायत है तो स्वास्थ्य का निरंतर ध्यान रख कर के चलें।

शुभ रंग- चमकीला सफेद रंग।

उपाय- ओम् नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जप करें।

मूलांक 7

यदि आपने किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 7। आपकी राशि स्वामी है केतु। करियर में खुशखबरी मिलेगी। पुराने अधूरे काम बनेंगे मेहनत करने की आवश्यकता है मेहनत करे बिना कार्य पूरे नहीं होंगे। धन खर्च पर ध्यान रख कर चलें अनावश्यक धन खर्चा ना होने दे। ज्यादा घूमने फिरने की वजह से धन भी अधिक खर्चा हो सकता है। अविवाहित लोगों के लिए समय अनुकूल है ।मनचाहा रिश्ता मिलने की संभावना है परिवार के साथ संबंध मधुर होंगे।स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। किसी से विवाद ना करें।
शुभ रंग- क्रीम
उपाय- गेहूं का दान करें।

मूलांक 8

आपने किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को जन्म लिया है तो आपका मूलांक बनता है 8। आपके मूलांक के स्वामी है शनि। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन हो सकती हैं। व्यवसाय को लेकर के कोई खुशखबरी आपको मिल सकती है। धन को लेकर लाभ प्राप्त हो सकता है। धन की स्थिति बेहतर होती हुई नजर आ रही है। अचानक से धन लाभ होने की संभावना है।रिश्तो में सुधार आएगा शाम का समय परिवार वालों के साथ बिताएंगे। प्रेमी के साथ कहीं घूमने फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। प्रेम संबंध में है तो अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मेल मिलाप करवा सकते हैं।स्वास्थ्य में सुधार आएगा। ध्यान लगाने के लिए दिन शुभ रहेगा। आज के दिन योगा मेडिटेशन अवश्य करें।

शुभ रंग नीला

उपाय- हल्दी की गांठ अपनी जेब में रखें।

मूलांक 9

आपने किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को जन्म लिया है आपका मूलांक बनता है 9। आपके मूलांक के स्वामी हैं मंगल। करियर में लाभ प्राप्त होगा मगर क्रोधित होने के कारण अपने खुद के काम बिगाड़ सकते हैं। इसलिए क्रोध पर नियंत्रण रखें।धन लाभ होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति में सुधार रहेगा, परंतु अनावश्यक खर्चे से बचें। रिश्तो में सुधार आएगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। मानसिक तनाव की स्थिति कम होगी। स्वास्थ्य में लाभ प्राप्त होगा स्वास्थ्य के लिए कुछ नया कर सकते हैं।

शुभ रंग – लाल
उपाय घर से निकलते वक्त शहद जरूर खाकर जाएं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Dec 02, 2023 06:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें