Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Aaj Ka Rashifal 1st October: नवरात्रि का छठा दिन इन 5 राशियों की खोल देगा किस्मत, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 1 अक्टूबर 2022 और दिन शनिवार है। आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

Aaj Ka Rashifal 1st October 2022: आज दिनांक 1 अक्टूबर और दिन शनिवार (Shaniwar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

अभी पढ़ें Navratri 2022: मां कूष्मांडा भक्तों की पूरी करती हैं मनोकामनाएं, जानें- शुभ रंग

मेष राशि (Aries)

आज तेजी के साथ कार्यों में लगना होगा, ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव को आपको सपोर्ट कर रहा है। फाइनेंस संबंधित कंपनियों में नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, युवाओं में ऊर्जा और आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी, स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. घर में वातावरण अच्छा रहेगा, और मित्रों का आगमन घर में हो सकता है।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- ब्राउन

वृषभ राशि (Taurus)

आज ऑफिस में बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। खुद में कॉन्फिडेंस को बढ़ाना होगा. कारोबार के संबंध में भी लंबे समय से हटकर काम दोबारा शुरू होगा। सेहत को लेकर ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो देर तक सोते हैं. यदि मां की तबीयत पहले से खराब थी तो अब आराम मिलेगा। पार्टनर से तालमेल बनाकर चले।
शुभ- 6
शुभ रंग- सफेद

मिथुन राशि (Gemini)

धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिले तो हाथ से जाने न दें और कमाई का कुछ हिस्सा दान में दे सकते हैं। नयी नौकरी में ईमानदारी को बनाए रखना होगा, वहीं दूसरी ओर प्रमोशन की प्रतीक्षा करने वालों को अभी थोड़ा ठहरने की जरूरत है। भोजन का मूड हो तो आज इससे बचें। जीवनसाथी के साथ तालमेल रखते हुए चलने की जरूरत है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Cancer)

सोने और चांदी के व्यापारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। सरकारी कार्य यदि पेंडिंग है तो इसे आज ही पूरा करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य को लेकर सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है। आज के दिन कर्क राशि वालों को क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। दांपत्य जीवन में तनाव से गुजरना पड़ सकता है।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- पीला

सिंह राशि (Leo)

नौकरीपेशा से जुड़े लोग हताश न हो कोई न कोई मार्ग अवश्य मिल जायेगा। विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है जिस विषय का आपसे संबंध न हो उसमें हस्तक्षेप न करें। हाई बीपी के रोगियों को सतर्क रहना होगा, तो वहीं कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें। काम का बोझ घटाने की कोशिश करें. अपनों के साथ समय व्यतीत करें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- गुलाबी

कन्या राशि (Virgo)

आज हंसिए और दूसरों की भी हंसाइए, लेकिन कामकाज के बोझ से खुद को उलझाए नहीं। हार्डवेयर के कारोबारियों को आर्थिक लाभ होगा। वाणी में कटुता आने की आशंका है, ऐसे में शांत रहें। कब्ज की समस्या लगातार परेशान कर रही हो तो लापरवाही न करें परिवार में छोटे-मोटे मतभेद होने की आशंका है, मनमुटाव की स्थिति न पैदा होने दें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- ग्रे

तुला राशि (Libra)

आज सकारात्मक बदलाव नजर आएगा. अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें, पार्टनरशिप में दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, लापरवाही के चलते नुकसान हो सकता है। युवाओं के लिए आलस्य काम में बाधक बनता नजर आ रहा है। विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। पड़ोसियों के साथ संबंध बेहतर बनाकर रखें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- संतरी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

ऑफिस में सहकर्मियों से अलर्ट रहें, उनका विरोध आपके बनते कामकाज में अड़ंगा लगाने वाला है। प्रॉपर्टी के व्यापारियों को बड़ी डील हाथ लग सकती है, युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सफलताएं दिलाने वाला होगा। परिवार में सदस्यों के साथ मन पसंदीदा भोजन करने का अवसर मिलेगा, लेकिन सेहत का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- ग्रीन

धनु राशि (Sagittarius)

आज के दिन मेहनत अधिक करनी पड़ेगी, लेकिन प्रदर्शन को देखते हुए लोग आपकी तारीफ करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है। व्यापारी वर्ग वरिष्ठ लोगों से विचार-विमर्श करके ही कोई बड़ा फैसला लें। हृदय रोगियों को की अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है। चाचा और ताऊ से कहासुनी हो सकती है।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- आसमानी

अभी पढ़ें Navratri 2022: नवरात्रि के पांचवें दिन इस मंत्र के साथ करें स्कंदमाता की पूजा, पूरी होगी हर कामना

मकर राशि (Capricorn)

आज व्यवहार और स्वभाव के जरिए आसपास के लोगों के प्रिय बन सकते हैं। ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे बॉस की निगाह आप पर बनी रहे। युवाओं को भी करियर में नया मौका मिलेगा, स्वास्थ्य को लेकर स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं, प्रसन्नता बनेगी।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- हल्दी वाला पीला

कुंभ राशि (Aquarius)

आपका दिन प्रसन्नता और सकारात्मक ऊर्जा के साथ बीतने वाला है। कार्यस्थल पर अधीनस्थों और सहयोगियों का सहयोग आपको लाभ देगा। काम का भार जरूर रहेगा, लेकिन इसे पूरा करने में दिक्कतें नहीं आएगी। कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे युवा खुद में फोकस बनाए रखें। पार्टनर का साथ चाहने पर भी नही मिलेगा।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला

मीन राशि (Pisces)

आज के दिन मीन राशि वाले जहां एक ओर मानसिक तौर पर मजबूत दिखेंगे, तो वहीं दूसरी ओर उनका धैर्य सभी परेशानियों को दूर भगाएंगा। कोई जरूरी काम नहीं बनने पर क्रोध करने से बचना चाहिए। ऑफिस में मल्टीटास्क करने पड़ सकते हैं, हल्के-फुल्की बीमारियों को देखकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। पार्टनर के साथ अपने कदम मिलने की कोशिश करेंगे।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- ऑफ वाइट

Instagram: @astrologer_deepa_sharma

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -