Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

World News: पिता के लिए लिखती थी लेख, पुतिन के ‘दिमाग’ कहे जाने वाले डुगिन की बेटी डारिया

हत्यारे डुगिन को मारना चाहते थे कार डुगिन की थी। मॉस्को अपने पिता से उनकी कार कुछ देर के लिए मांगकर ले गई थी।

मास्को: रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी कट्टर रूसी विचारक अलेक्साडर डुगिन की बेटी डारिया की सुबह कार बम विस्फोट में हत्या कर दी गई है। मीडिया में चल रहीं खबरों के अनुसार डारिया अपने पिता के लिए लेख लिखती थी। डुगिन यूक्रेन में रूसी हमले के प्रमुख समर्थक हैं। रूसी मीडिया में आए दिन उनके लेख प्रकाशित होते हैं जिन्हें की बेटी डारिया की लिखती थी। इसके अलावा बताया जा रहा है कि हत्यारे डुगिन को मारना चाहते थे कार डुगिन की थी। मॉस्को अपने पिता से उनकी कार कुछ देर के लिए मांगकर ले गई थी। इस बीच यह हादसा हुआ हुआ।

अभी पढ़ें जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा कोरोना संक्रमित

 

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार डुगिन यूक्रेन में आक्रमण के मुखर समर्थक हैं। वह ही विस्फोट का संभावित लक्ष्य थे। वहीं, मामले में जांच कर रही रूस की एक जांच समिति ने बयान जारी कर कहा कि वर्ष 1992 में पैदा हुई डारिया टोयोटा लैंड क्रूजर कार में मास्को के बाहरी क्षेत्र में जा रहे थे। बाहरी इलाके में लगभग 40 किलोमीटर दूर बोल्शी वायज़्योमी गांव के पास एक राजमार्ग पर अचानक उनकी कार में तेज विस्फोटक हुआ। कार के परखर्च्चे उड़ गए। रूस में अपराध के प्रमुख मामलों की जांच करने वाली समिति ने कहा कि डारिया की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और मामले को हत्या की धाराओं में दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

कौन है डुगिन
डुगिन को रूस में लोग पुतिन का रासपुतिन या पुतिन का मस्तिष्क कहते हैं। वह मुखर रूसी अतिराष्ट्रवादी बुद्धिजीवी है। उन्होंने लंबे समय से एक विशाल नए रूसी साम्राज्य में रूसी-भाषी क्षेत्रों के एकीकरण की वकालत की है और यूक्रेन में मास्को के संचालन का तहे दिल से समर्थन किया है। साल 2014 में रूस द्वारा यूक्रेन के क्रीमिया पर कब्जा करने के बाद उन्हें प्रतिबंध की सूची में डाल दिया गया था।

अभी पढ़ें ‘भारत के साथ हम स्थायी शांति चाहते हैं, युद्ध कोई विकल्प नहीं’, पाक PM शहबाज शरीफ

इन पर जांच की आंच
यूक्रेन के अलग हुए अलगाववादी क्षेत्रों में से एक के प्रमुख ने विस्फोट के लिए कीव अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया डीएनआर प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने सोशल मीडिया पर लिखा यूक्रेनी शासन के आतंकवादियों ने अलेक्जेंडर डुगिन को नष्ट करने की कोशिश की लेकिन उनकी बेटी को उड़ा दिया।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -