Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

तुर्की संसद के पास कार से उतरा आतंकी, फिर खुद को बम से उड़ा लिया, देखें VIDEO

Watch Video turkey Suicide Bombing Terrorist Gets Out Of Car Blows Himself Up Near Parliament: तुर्किये की राजधानी अंकारा में रविवार को फिदायीन ने संसद के पास खुद को उड़ा लिया। इसका सीसीटीवी सामने आया है। फिदायीन कार से आया था। वह संसद के पास कार से उतरा, इसके बाद खुद को ब्लास्ट कर दिया। इस […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Oct 1, 2023 18:46
Share :
Viral Video, turkey Suicide Bomb Blast, turkey Parliament, Ankara
turkey Suicide Bomb Blast

Watch Video turkey Suicide Bombing Terrorist Gets Out Of Car Blows Himself Up Near Parliament: तुर्किये की राजधानी अंकारा में रविवार को फिदायीन ने संसद के पास खुद को उड़ा लिया। इसका सीसीटीवी सामने आया है। फिदायीन कार से आया था। वह संसद के पास कार से उतरा, इसके बाद खुद को ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में जिसमें दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि धमाके के बाद तेजी से लपटें उठीं। आसपास धुएं का गुबार उठा। गूंज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

Watch Video…

एक ने खुद को उड़ाया, दूसरे को मारा गया

वीडियो में देख सकते हैं कि दो हमलावर सुबह 9:30 बजे एक वाहन में आंतरिक मंत्रालय के सुरक्षा महानिदेशालय के एंट्री गेट के सामने पहुंचे। उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो दोनों आतंकी कार से उतरे। तभी एक ने सुरक्षाकर्मियों ने पर हमला करना शुरू किया। वहीं, दूसरे ने खुद को बम से उड़ा लिया। दूसरे आतंकी को भी सुरक्षाकर्मियों ने गोली मारकर ढेर कर दिया। मंत्रालय ने कहा कि दो अधिकारियों को मामूली चोटें आई हैं।

गृह मंत्री ने आतंकी हमला बताया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादियों ने जिस जगह हमला किया, वह तुर्की संसद का घर है, जिसे रविवार को राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के संबोधन के साथ फिर से खोला जाना था। अधिकारियों ने कहा कि वे जांच शुरू कर रहे हैं और क्षेत्र में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। तुर्किये के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने इसे आतंकी हमला करार दिया है।

2022 में इस्तांबुल में हुआ था हमला

तुर्की में सबसे हालिया बम हमला नवंबर 2022 में इस्तांबुल की एक शॉपिंग स्ट्रीट में हुआ था, जहां छह लोग मारे गए थे और 81 घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: कौन है वो शख्स, जो 50 लाख की कार में बेचने जाता है 50 रुपए किलो सब्जी

First published on: Oct 01, 2023 06:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें