Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी लड़की शूट कर रही थी… तभी ऊपर से आ गिरी मिसाइल, Video देख सहम जाएंगे आप

कीव पर सोमवार को हुए हमले में आठ लोग मारे गए जबकि 24 से अधिक लोग घायल हो गए। हमले के बाद ज़ेलेंस्की ने रूस पर आरोप लगाया कि वे हमें मिटाने की साजिश रच रहे हैं।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी हमलों का एक खतरनाक वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि एक लड़की सोमवार सुबह कीव के शेवचेंको पार्क में वीडियो शूट कर रही थी। इसी दौरान आसमान से एक मिसाइल ठीक उसके पीछे आ गिरी। इसके बाद एक तेज धमाका होता है और लड़की वहां से भाग निकलती है।

अभी पढ़ें रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत ने फिर जताई चिंता, अरिंदम बागची बाले-कूटनीति और संवाद से निकले रास्ता

 

वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि कल्पना कीजिए कि आप रास्ते में हैं और ऐसा आपके साथ हो रहा है। रूस की सैन्य विफलता के बाद ऐसा लगता है कि पुतिन के पास क्रीमिया पुल हमले का जवाब देने के लिए आतंक के अलावा कोई रास्ता नहीं था।

8 लोगों की मौत, 24 से अधिक घायल

बता दें कि कीव पर सोमवार को हुए हमले में आठ लोग मारे गए जबकि 24 से अधिक लोग घायल हो गए। कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि शहर के सेंटर में मौजूद शेवचेनकिव्स्की जिले में सुबह कम से कम पांच धमाके हुए।

यूक्रेन की सांसद लेसिया वासिलेंको ने एक तस्वीर ट्वीट किया जिसमें सेंट्रल कीव में नेशनल यूनिवर्सिटी की मुख्य इमारत के पास विस्फोट के बाद की स्थिति दिख रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर के बाहरी इलाके में स्थित इंडस्ट्रियल एरिया डीनिप्रो पर भी मिसाइल से हमले में कुछ लोग मारे गए हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति बोले- ये हमें मिटाने की साजिश

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस पर आरोप लगाया कि वे हमें मिटाने की साजिश रच रहे हैं। बता दें कि क्रीमिया को रूस से जोड़ने वाले पुल पर हुए विस्फोट के लिए रूस ने यूक्रेन को दोषी ठहराया था। कहा जा रहा है कि इस विस्फोट का बदला लेने के लिए रूस ने सोमवार सुबह कीव समेत अन्य शहरों में मिसाइल हमला किया।

अभी पढ़ें बेवजह यूक्रेन की यात्रा न करें भारतीय, संघर्ष बढ़ने पर कीव में भारतीय दूतावास की एडवाइजरी जारी

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पुल पर हुए विस्फोट को आतंकवादी कृत्य बताया था। विस्फोट से क्षतिग्रस्त हो चुका पुल दक्षिणी यूक्रेन में रूसी सेनाओं के लिए एक प्रमुख आपूर्ति मार्ग है और क्रीमिया पर रूस के नियंत्रण का प्रतीक है। क्रीमिया पर रूस ने 2014 में कब्जा कर लिया था।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -