Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

बेटे ने तलाशी दुल्हन और पापा ने कर ली शादी, पूरा मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

Pakistan Old Man Marriage: पाकिस्तान में अक्सर अजब-गजब मामले सामने आते रहते हैं। सीमा हैदर के भारत आने और अंजू के पाकिस्तान जाने के बाद दोनों लव स्टोरी और शादी खूब चर्चा में है। इस बीच पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तून्‍ख्‍वां शहर में हुई एक शादी पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा में है। […]

Edited By : jp Yadav | Updated: Aug 9, 2023 16:55
Share :
Pakistan Old Man Marriage
Pakistan Old Man Marriage

Pakistan Old Man Marriage: पाकिस्तान में अक्सर अजब-गजब मामले सामने आते रहते हैं। सीमा हैदर के भारत आने और अंजू के पाकिस्तान जाने के बाद दोनों लव स्टोरी और शादी खूब चर्चा में है। इस बीच पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तून्‍ख्‍वां शहर में हुई एक शादी पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

यहां पर एक 95 वर्षीय शख्स ने निकाह करके सबके हैरान कर दिया है। यह इन साहब की दूसरी शादी है। इतनी उम्र में की गई शादी फिलहाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। दूसरी शादी करने वाले शख्स का नाम मोहम्‍मद जकारिया है। हैरत की बात है कि जहां पूरा परिवार नाराज था, तो उनके सबसे छोटे बेटे ने दुल्हन ढूंढी और शादी करवाई।

12 वर्ष पहले पत्नी का हुआ था निधन

मानसेहरा के पखवाल चौक निवासी जकारिया ने वर्ष 2011 में अपनी पहली पत्‍नी को खो दिया था। कृषि कार्यों से जुड़े और बीजों के कारोबारी जकारिया की पहले पत्नी से सात बेटे और पांच बेटियां हैं। जाहिर सी बात है कि इससे कहीं ज्यादा पोते-पोतियां हैं। इतनी अधिक उम्र में दूसरी शादी करने को लेकर उनका कहना है कि वर्ष 2011 में पहली पत्‍नी की मौत के बाद वह काफी वर्षों से अकेलापन महसूस कर रहे थे। अब जाकर उन्होंने दूसरी शादी और वह अब बहुत खुश हैं।

हैरत की बात तो यह है कि जकारिया के सबसे छोटे बेटे ने अपने पिता के दर्द और अहसास को समझा और दुल्हन की तलाश शुरू कर दी। आखिरकार उन्होंने अपने पिता मोहम्मद जकारिया को उनका हमसफर दिला दिया। उनके पिता की दुल्हन भी विधवा है। बुजुर्ग जोड़े की शादी की खुशी का जश्‍न मनसेहरा के एक हॉल में मनाया गया, जहां पर कुछ नाराजगी के साथ तो कुछ लोग दिल से खुशी से शामिल थे।

Salman Khan की ‘भाभी’ ने Delhi Metro के यात्रियों दी कौन सी सलाह, क्या आप नहीं जानना चाहेंगे

उधर, इस शादी को लेकर लोग सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई इस शादी का समर्थन कर रहा है तो कुछ रुढ़‍िवादी लोग उनकी शादी का मजाक उड़ा रहे हैं। वहीं, एक शख्स ने तो कहावत ही उल्टी कर दी है। दरअसल, बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुबहानल्लाह कहावत को बदलकर ‘बड़े मियां सुबहानल्लाह’ ये कर दिया है।

First published on: Aug 09, 2023 04:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें