Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पुर्तगाल में गर्भवती भारतीय पर्यटक की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: पुर्तगाल के स्वास्थ्य मंत्री मार्टा टेमिडो ने 34 वर्षीय गर्भवती भारतीय पर्यटक की मौत के कुछ घंटे बाद मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। भारतीय पर्यटक को लिस्बन में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था। जोर्नल डी नोटिसियास ने बताया कि टेमिडो का इस्तीफा आपातकालीन देखभाल सेवाओं को बंद करने, अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी, और गर्भवती महिला के मामलों में घोर आलोचना के बाद आया।

अभी पढ़ें – Monkeypox: अमेरिका में 30 से अधिक बच्चे मंकीपॉक्स पॉजिटिव, अकेले टेक्सास में 9 मामले सामने आए

पुर्तगाल के प्रधान मंत्री एंटोनियो कोस्टा ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि वह टेमिडो द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए “आभारी” थे, खासकर कोविड महामारी का मुकाबला करने में कोस्टा ने स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करने के लिए सुधारों को जारी रखने का भी वादा किया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय महिला 31 सप्ताह की गर्भवती थी और सांस की तकलीफ की शिकायत के बाद उसे सांता मारिया अस्पताल ले जाया गया, जो देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुविधाओं में से एक है। रिपोर्टों में कहा गया है कि उसकी हालत स्थिर होने के बाद, अस्पताल ने उसे साओ फ्रांसिस्को जेवियर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया क्योंकि उसका नवजात विभाग भरा हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया है कि रास्ते में उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया।

अभी पढ़ें – स्वीडन Car Ferry में आग, 300 लोग फंसे, तीन हेलीकॉप्टर और सात जहाज बचाव कार्य में लगाए गए

दूसरे अस्पताल में उसका सी-सेक्शन हुआ और नवजात शिशु को नियोनेटल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया, जबकि उसकी मृत्यु हो गई। रिपोर्टों में कहा गया है कि महिला की मौत की जांच शुरू की गई है।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -