Friday, June 2, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Philippines Ferry Fire: फिलीपींस में बड़ा हादसा, नाव में आग लगने से 31 लोगों की झुलसकर मौत

Philippines Ferry Fire: फिलीपींस में एक नाव में आग लगने से 31 लोगों की झुलसकर मौत का मामला सामने आया है।

Philippines Ferry Fire: फिलीपींस में एक नाव में आग लगने से 31 लोगों की झुलसकर मौत का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, नाव पर करीब 261 लोग सवार थे, जिनमें से 230 लोगों को बचा लिया गया है। स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

आपदा अधिकारी निक्सन अलोंजो ने कहा कि बुधवार को मिंडानाओ द्वीप पर ‘लेडी मैरी जॉय 3’ नाम की नाव ज़ाम्बोआंगा शहर से सुलु प्रांत में जोलो द्वीप जा रही थी। इसी दौरान नाव में अचानक आग लग गई। घटना के बाद नाव पर सवार कई यात्रियों ने जान बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी।

और पढ़िए – महिला जज को धमकाने का मामला: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, फिर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

फिलीपींस कोस्ट गार्ड और मछुआरों सहित बचावकर्मियों ने 195 यात्रियों और चालक दल के 35 सदस्यों को बचा लिया। बेसिलन के गवर्नर जिम सलीमन ने बताया कि नाव पर शुरुआती जांच पड़ताल में 18 शव बरामद किया गया। बाद में मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई।

और पढ़िए – ‘भारत की तरफ निगाह करने की हिम्मत मत करना…’, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने PAK के पूर्व मंत्री शेख रशीद को दिया करारा जवाब

आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं

आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। बेसिलन के  गवर्नर ने बताया कि जीवित बचे लोगों को ज़ाम्बोआंगा और बेसिलन ले जाया गया, जहां उनके स्वास्थ्य के मुताबिक उनका इलाज किया जा रहा है।

- विज्ञापन -

तट रक्षक की ओर से जारी की गई तस्वीरों में एक जहाज जलती हुई दिख रही है जिस पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है। पास में ही कुछ तट रक्षक छोटी नावों के जरिए पानी में कूदे लोगों को निकालते दिख रहे हैं।

और पढ़िए – दुनिया से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -