Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

पार्टी में गई बेटी की हुई थी हत्या, 13 साल बाद मिली थी हड्डियां; 27 साल से कातिल को खोज रहे हैं मां-बाप

Parents Searching Daughter’s Murderer For 27 Years: हम अपनी आखिरी सांस तक कातिल को खोजते रहेंगे। 25 साल की बेटी को 9 जून, साल 1996 को एक खूबसूरत ड्रेस पहनाकर पार्टी में भेजा था। ये वही मनहूस दिन था, जब माता-पिता ने उसे आखिरी बार देखा था। सात साल बाद उसका कंकाल सड़क के किनारे […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Sep 27, 2023 14:32
Share :
Crime News, britain news, World News

Parents Searching Daughter’s Murderer For 27 Years: हम अपनी आखिरी सांस तक कातिल को खोजते रहेंगे। 25 साल की बेटी को 9 जून, साल 1996 को एक खूबसूरत ड्रेस पहनाकर पार्टी में भेजा था। ये वही मनहूस दिन था, जब माता-पिता ने उसे आखिरी बार देखा था। सात साल बाद उसका कंकाल सड़क के किनारे पड़ा मिला, लेकिन कातिल का कोई सुराग नहीं लगा। यह कहना है कि करीब 80 साल के एक बुजुर्ग माता-पिता का, जो 27 साल से अपनी इकलौती बेटी के हत्यारे को खोज रहे हैं।

ये कहानी है कि ब्रिटेन में रहने वाले 79 साल के स्टीव हॉल और 78 साल की पैट की। ये दुखी माता-पिता आज भी अपनी बेटी के हत्यारे को खोजने और उसे सजा दिलाने के लिए जुटे हैं। न्यूज साइट द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेलानी हॉल की हत्या के करीब तीन दशक बाद भी उसके पिता अभी भी उसके आखिरी लम्हों को याद करके परेशान हो जाते हैं। 25 साल की मेलानी को आखिरी बार रविवार, 9 जून, 1996 की सुबह बाथ समरसेट में एक क्लब में डांसफ्लोर के पास देखा गया था।

यह भी पढ़ेंः बेकाबू हुआ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कुत्ता ‘कमांडर’, 11वें शिकार बने सीक्रेट सर्विस एजेंट

हत्यारे की सूचना के लिए ईनाम भी घोषित किया

रिपोर्ट में कहा गया है कि 13 साल बाद उसके अवशेष एक रोड के किनारे चार काले कूड़ेदानों में पाए गए। प्रारंभिक जांच में सामने आया था कि उसके सिर पर घातक हमला करके उसकी हत्या की गई थी। साल 2016 में परिवार ने मेलानी के हत्यारे को सजा दिलाने वाली कोई भी जानकारी देने वाले को £50,000 (करीब 43 लाख भारतीय रुपये) का ईनाम देने की भी घोषणा की थी। आज से करीब 3 साल पहले भी स्टीव ने फिर से स्थानीय अखबारों में बेटी के हत्यारे की सूचना देने वाला विज्ञापन दिया है।

…काश में अपनी बेटी के पास होता

मेलानी एक कलाकार और शिक्षक की बेटी थी। स्टीव कहते हैं कि हर माता-पिता के लिए एक बड़ा डरावना पल वो होता है जब उनके बच्चे पर कोई संकट आता है या फिर उसे कोई कष्ट होता है। ऐसे में स्टीव कहते हैं कि हत्या के वक्त उनकी बेटी किन हालातों में होगी, ये बात उन्हें परेशान करती है। वो कहते हैं कि काश में उस वक्त बेटी के पास होता तो शायद उसकी कुछ मदद कर पाता। मेलानी की मां कहती हैं कि बेटी के हत्यारे को खोजना और एक न एक दिन उसके मिलने की उम्मीद को कभी नहीं छोड़ेंगी।

700 से ज्यादा लोगों की गवाही ली

हालांकि इस दौरान पुलिस ने सभी संभावित सीरियल किलर, बलात्कारियों पर शक जताया। इस ब्लाइंड मर्डर की जांच कर रहे अधिकारी जेम्स रिकसिओ का मानना है कि मेलानी अपने हत्यारे को जानती थी। उन्होंने 27 साल पहले उसके लापता होने के तुरंत बाद 700 से ज्यादा गवाहों के बयानों पर गौर किया। जांच में सामने आया था कि मेलानी अपने प्रेमी (एक डॉक्टर) के साथ कैडिलैक गई थी, लेकिन इस बात का कोई भी सबूत नहीं मिला है कि मेलानी की गुमशुदगी और हत्या में उसका हाथ था।

यह भी पढ़ेंः महिला टीचर ने पढ़ाने-लिखाने की बजाय छात्र को बनाया 2 बच्चों का बाप, पहले से थी 4 बच्चों की मां

आज हमारे पास सिर्फ हड्डियों का एक थैला है

स्टीव कहते हैं कि हमारे पास एक खूबसूरत बेटी थी, लेकिन अब हमारे पास हड्डियों का एक थैला है। जब हम इस बात पर ध्यान देते हैं तो वो पल हमारे लिए भयानक होता है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर बहुत कम डीएनए सबूत बचे थे। इसके दो कारण हैं, पहला मेलानी के कपड़े उतार दिए गए थे और दूसरा काफी समय बीत गया था। मेलानी के कंकाल के पास एक 4 मिमी नीली पॉलीप्रोपाइलीन रस्सी भी मिली थी, जिसकी बदौलत वैज्ञानिक उस हत्यारे की आंशिक डीएनए प्रोफाइल बनाने में सफलता हासिल की।

दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Sep 27, 2023 02:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें