Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Russia Ukraine War: पोलैंड में रूस नहीं यूक्रेन की मिसाइल गिरी, अमेरिकी अधिकारी ने की पुष्टि

Russia Ukraine War: अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि नाटो सदस्य देश पोलैंड के क्षेत्र में जो मिसाइलें गिरीं वह यूक्रेन की थीं। दरअसल, रूसी हमले को रोकने के लिए यूक्रेन ने भी मिसाइलें दागी थीं, जो पोलैंड की सीमा में जाकर गिरीं।

Russia Ukraine War: पोलैंड पर रूस के मिसाइलों से हमले की बात झूठी निकली। दरअसल, यूक्रेन पर रूस की ओर से हो रहे हमलों का जवाब देने के लिए यूक्रेन की ओर से मिसाइल दागा गया था जो यूक्रेन-पोलैंड की सीमा पर गिर गई जिसमें पोलैंड के दो लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी एपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में जानकारी सामने आई है कि पोलैंड पर गिरने वाली मिसाइल यूक्रेन की ओर से दागी गई थी। दरअसल, रूस की ओर से हमले का जवाब देने के लिए यूक्रेन ने मिसाइल दागा था जो पोलैंड में जा गिरा। इससे पहले, रूस की ओर से भी दावा किया गया था कि पोलैंड में गिरी मिसाइल का उससे कोई लेना देना नहीं है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिया था ये बयान

पोलैंड के अधिकारियों ने बताया कि यूक्रेन की सीमा से लगभग 6 किलोमीटर (3-1/2 मील) दूर पूर्वी पोलैंड के एक गांव प्रेज़वोडो में एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि रूस की ओर से कोई मिसाइल पोलैंड पर नहीं दागी गई है।

बता दें कि मंगलवार देर शाम पोलैंड में गिरे मिसाइल के कारण दो लोगों की मौत हो गई थी। इस जानकारी के बाद इंडोनेशिया के बाली में मौजूद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने G20 बैठक के लिए एकत्रित हुए वैश्विक नेताओं के साथ आपातकालीन बैठक बुलाई थी।

अभी पढ़ें पोलैंड पर मिसाइल अटैक के बाद एक्शन में जो बाइडेन, विश्व नेताओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ने की इमरजेंसी मीटिंग

इसके बाद जो बाइडेन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि प्रारंभिक जानकारी इसका खंडन करती है कि रूस की ओर से मिसाइल दागी गई है, लेकिन जब तक हम इसकी पूरी तरह से जांच नहीं कर लेते तक तक आश्वस्त नहीं होंगे। उधर, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने हमले के लिए रूस की निंदा की थी।

अभी पढ़ें – दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -