---विज्ञापन---

Italy: दादी ने गलती से बेबी फॉर्मूला में मिला दी वाइन, कोमा में पहुंचा 4 महीने का नवजात

Grandmother Mixed Wine In Baby Formula : लापरवाही सब करते हैं और सबने इसके कई तरह के किस्से भी सुने होंगे। लेकिन, लापरवाही तब भारी पड़ जाती है जब इसकी वजह से किसी की जान पर बन आए। ऐसा ही कुछ हुआ इटली में जहां एक महिला ने अपने पोते के बेबी पाउडर में गलती से पानी की जगह वाइन मिला दी।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: May 16, 2024 21:08
Share :
A Baby in Hospital
Representative Image (Pixabay)

इटली में एक महिला ने इतनी बड़ी गलती कर दी कि उसका 4 महीने का पोता कोमा में पहुंच गया। इस महिला ने कथित तौर पर गलती से नवजात के बेबी फॉर्मूला की बोतल में पानी की जगह व्हाइट वाइन मिला दी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार बच्चे ने यह मिक्सचर इतना पी लिया था जो उसकी तबीयत खराब करने के लिए पर्याप्त था। हालांकि, गनीमत रही कि बच्चे की जान नहीं गई।

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार वाइन एक गहरे रंग की बोतल में रखी हुई थी जो देखने में पानी की बोतल जैसी ही थी। जब दादी मां ने बच्चे के लिए बोतल तैयार की तो गलती से पानी की जगह उसमें वाइन मिला दी। बच्चे ने पहले तो बोतल से मिक्सचर पिया लेकिन बाद में वह उसे फेंकने लगा था। जैसे ही दादी मां को अपनी गलती का अहसास हुआ उनके होश उड़ गए।

अहसास होते ही पहुंचाया अस्पताल

महिला को जैसे ही पता चला कि उसने बेबी फॉर्मूला में पानी की जगह वाइन मिला दी है, उसने तुरंत बच्चे को एक नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। यहां इमरजेंसी में उसका इलाज किया गया। बच्चे को इंट्यूबेट और पेट साफ करने के बाद उसे एथिल कोमा की स्थिति में गियोवानी पीडियाट्रिक अस्पताल ट्रांसफर कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार बच्चे की हालत स्थिर बनी हुई है।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

जानकारी के अनुसार बच्चे की हालत अब खतरे से बाहर है। मामले में स्थानीय पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। जांच पूरी होने के बाद पुलिस तय करेगी कि बच्चे की दादी मां के खिलाफ आरोप लगाए जाएंगे या नहीं। हालांकि, महिला का कहना है कि उसने जानबूझ कर ऐसा नहीं किया बल्कि गलती से उससे ऐसा हुआ। जैसे ही पता चला उसने तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे शांत कमरा, 45 मिनट भी नहीं रुक सकता कोई

ये भी पढ़ें: बंदूकधारियों ने प्रिजन वैन पर हमला कर कैदी को कराया आजाद

ये भी पढ़ें: जुड़वा बहन को बचाने के लिए जड़ दिया था मगरमच्छ को मुक्का!

 

First published on: May 16, 2024 09:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें