Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Italy: मिलान के वृद्धाश्रम में लगी भीषण आग, दो जिंदा जले और 4 की दम घुटने से मौत, 80 घायल

Italy: इटली में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। मिलान शहर में स्थित एक वृद्धाश्रम में तड़के आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 80 लोग घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या इससे कहीं अधिक हो सकती है। अग्निकांड […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jul 7, 2023 17:16
Share :
Italy, Itali Fire Incident, Milan retirement house
Itali Fire Incident

Italy: इटली में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। मिलान शहर में स्थित एक वृद्धाश्रम में तड़के आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 80 लोग घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या इससे कहीं अधिक हो सकती है। अग्निकांड के कारणों की जांच चल रही है।

रात डेढ़ बजे का हादसा

अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, मिलान में कासा देई कोनियुगी नाम का वृद्धाश्रम है। शुक्रवार तड़के करीब डेढ़ बजे वृद्धाश्रम के दक्षिणी आवासीय परिसर के पहले मंजिल पर आग लग गई। धुआं उठता देख लोगों ने इसकी सूचना फायर विभाग को दी। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाते हुए लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान छह लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। अग्निशमन शहर के अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के कारण की जांच की जा रही है।

मेयर बोले- यह भारी क्षति

मिलान के मेयर ग्यूसेप साला ने कहा कि आग को फैलने से रोक लिया गया। आग इमारत तक ही सीमित रही। आग की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। मेयर ने कहा कि आग पर तुरंत काबू पा लिया गया, लेकिन अन्य पीड़ितों की धुएं में दम घुटने से मौत हो गई। उन्होंने कहा कि यह एक भारी क्षति है। यह बहुत बुरा हो सकता था।

दो की हालत गंभीर

लोम्बार्डी की आपातकालीन सेवा के प्रमुख जियानलुका चियोडिनी के हवाले से बताया कि कम से कम 80 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से दो की हालत गंभीर थी। 14 को गंभीर लेकिन गैर-जानलेवा चोटें थीं और लगभग 65 को हल्की चोटें थीं।

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा विधानसभा में जबरदस्त हंगामा: गुस्साए विधायकों ने की धक्का-मुक्की, टेबल पर चढ़कर जताया विरोध, पांच सस्पेंड

First published on: Jul 07, 2023 05:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें