Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

China Fire: चीन की फैक्ट्री में आग लगने से 36 लोगों की मौत, 7 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

China WorkShop Fire: ये फैक्ट्री आन्यांग शहर में स्थित है। कहा जा रहा है कि ये फैक्ट्री जहां स्थित है, वह हाई-टेक ज़ोन है।

China Fire: चीन के हेनान प्रांत के आन्यांग शहर में भीषण आग लगने से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई है। चीनी मीडिया ने बताया कि आग वेनफेंग जिले के कैक्सिंडा ट्रेडिंग लिमिटेड कंपनी में लगी है। ये फैक्ट्री आन्यांग शहर में स्थित है। कहा जा रहा है कि ये फैक्ट्री जहां स्थित है, वह हाई-टेक ज़ोन है।

अभी पढ़ें Massachusetts: मैसाचुसेट्स के एप्पल स्टोर में घुसी कार; एक बुजुर्ग की मौत, 16 घायल

सोमवार शाम 4 बजे लगी थी आग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार शाम चार बजे फैक्ट्री में आग लगी थी। आग की सूचना के बाद घटनास्थल पर 60 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां पहुंची। बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को 7 घंटों तक भारी मशक्कत करनी पड़ी।

सात घंटे तक करीब 250 से ज्यादा दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। घटना के बाद इलाके में कई घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। रिपोर्ट की मानें तो रात 11 बजे पूरी तरह से आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया था।

अभी पढ़ें कोलंबिया के मेडेलिन में छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त, बचाव कार्य शुरू

सितंबर में चांग्शा शहर में लगी थी भीषण आग

बता दें कि इससे पहले सितंबर में चीन के चांग्शा शहर की 42 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लगी थी। आग की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की करीब 40 गाड़ियों ने घंटों बाद काबू पाया था। बताया गया था कि जिस इमारत में आग लगी थी, उसमें चीन की टेलिकॉम कंपनी का ऑफिस था।

में सुनामी के दौरान रिक्टर स्केल पर तीव्रता 9.1 मापी गई थी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -