Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

‘कनाडाई लोग अपनी ही सड़कों पर चलने में डर रहे हैं’, जस्टिन ट्रूडो ने अब क्यों कही ये बात

Canadians Afraid To Walk on Own Streets, Justin Trudeau Say: विश्व स्तर पर और कनाडा में यहूदी विरोधी भावना में भयानक वृद्धि का हवाला देते हुए जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि देश में इस्लामोफोबिया बढ़ रहा है।

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Nov 8, 2023 22:53
Share :
Canadians Afraid To Walk on Own Streets, Justin Trudeau, World News, Viral News

Canadians Afraid To Walk on Own Streets, Justin Trudeau Say: कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हाल ही में देश के नाम अपना संबोधन दिया है। उन्होंने इजराइल-हमास युद्ध में एक मानवीय संघर्ष विराम का आह्वान किया है। साथ ही उन्होंने सभी बंधकों की रिहाई और नागरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान देने की भी बात की है। इससे पहले कनाडा ने फिलिस्तीनी क्षेत्र में सहायता की अनुमति देने के लिए लड़ाई को रोकने की अपील की थी।

ट्रूडो ने की ये अपील

जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि मुझे भयावहता का वर्णन करने की जरूरत नहीं है। यही कारण है कि हम एक महत्वपूर्ण मानवीय विराम की अपील कर रहे हैं जो हमें सभी यहूदी बंधकों को रिहा करने और गाजा से विदेशी नागरिकों को निकालने की अनुमति देगा। उन्होंने कहा कि इस ठहराव से गाजा में नागरिकों को मानवीय संकट से राहत देने के लिए वास्तविक और पर्याप्त सहायता देनी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः ‘बच्चों का कब्रिस्तान बन रहा गाजा’, UN महासचिव एंटोनियो ने इजराइल-हमास जंग पर जताई चिंता

कनाडा में फैल रहा इस्लामोफोबिया

विश्व स्तर पर और कनाडा में यहूदी विरोधी भावना में भयानक वृद्धि का हवाला देते हुए जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि देश में इस्लामोफोबिया बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कनाडाई होने के नाते हम ऐसे नहीं हैं। यह कुछ ऐसा है जो कनाडा में स्वीकार्य नहीं है। कनाडावासी अभी हमारी ही सड़कों पर चलने में डर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमें उस डर और दर्द को समझने के लिए वहां रहना चाहिए जो लाखों कनाडाई महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो देशों को समाधान पर काम करने के लिए बड़े प्रयासों की जरूरत हैं।

यह भी पढ़ेंः CIA के पूर्व अफसर ने 24 विदेशी महिलाओं के साथ किया रेप, 500 अश्लील वीडियो बनाए

इजराइल के लड़ाकों ने 130 सुरंगों को नष्ट किया

यह तब हुआ है जब इजराइली रक्षा बलों ने कहा था कि जमीनी आक्रमण की शुरुआत के बाद से लड़ाकू इंजीनियरों ने गाजा में 130 हमास सुरंगों का पता लगाया है और उन्हें नष्ट कर दिया है। आईडीएफ की ओर से कहा गया है कि सुरंगों में लंबे समय तक रहने के लिए दुश्मन की तैयारी को वहां पाए जाने वाले पानी और ऑक्सीजन के साधनों के आधार पर देखा जा सकता है।

दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Nov 08, 2023 10:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें