Thursday, October 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

गजब! 20 साल के छात्र ने सिर्फ 30 दिनों में कमा लिए 664 करोड़ रुपये

जेक फ्रीमैन ने जुलाई में 440 रुपये के हिसाब से Bed Bath and Beyond के करीब 50 लाख शेयर खरीदे। उन्होंने करीब 220 करोड़ रुपये का इन्वेस्ट किया।

नई दिल्ली: 20 साल के एक छात्र ने मात्र 30 दिनों में 664 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। उम्मीद से ज्यादा रुपये कमा लेने के बाद छात्र के माता-पिता को किसी अनहोनी का डर सताने लगा है। उधर, छात्र ने कहा है कि इतने रुपये कमा लेने के बाद उसने कोई फ्यूचर प्लान नहीं बनाया है। फिलहाल, वह अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहता है।

बता दें कि मामला अमेरिका का है। 20 वर्षीय छात्र जेक फ्रीमैन साउथ कैलिफोर्निया के एक यूनिवर्सिटी का छात्र है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेक फ्रीमैन मैथमैटिक्स एंड इकोनॉमिक्स के छात्र हैं।

अभी पढ़ें पाकिस्तान सरकार के ट्विटर हैंडल पर भारत में रोक

जेक फ्रीमैन ने जुलाई में 440 रुपये के हिसाब से Bed Bath and Beyond के करीब 50 लाख शेयर खरीदे। उन्होंने करीब 220 करोड़ रुपये का इन्वेस्ट किया। एक महीने बाद ही 440 रुपए वाले शेयर की कीमत बढ़कर 2160 रुपये हो गई। इसके बाद जेक फ्रीमैन ने इन शेयर्स को बेच दिया जिससे उन्हें 897 करोड़ रुपये मिले यानी 30 दिनों में ही उन्हें 664 करोड़ रुपये का फायदा हुआ।

Bed Bath and Beyond कंपनी के CFO 52 साल के गुस्तावो अर्नल ने पिछले हफ्ते मैनहट्टन अपार्टमेंट के 18वें फ्लोर से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उन पर इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप लगा था जिससे कंपनी में इन्वेस्ट करने वालों को 96 अरब रुपये का नुकसान हुआ था। इस संबंध में गुस्तावो अर्नल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

अभी पढ़ें दो साल प्रतिबंध रहने के बाद न्यूयॉर्क में सार्वजनिक परिवहन में मास्क की अनिवार्यता खत्म 

डेलीमेल डॉट कॉम से बात करते हुए फ्रीमैन ने कहा कि मेरे पास इतने रुपये आ गए हैं जिसके बाद मेरे माता-पिता सोचते हैं कि मेरा अपहरण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता है कि ये जोखिम भरा है। उन्होंने दावा किया कि लाखों डॉलर के सौदे को भुनाने के बाद से उसका जीवन बहुत ज्यादा नहीं बदला है।

फ्रीमैन ने कहा कि फिलहाल मैं अभी पीएचडी करने की योजना बना रहा हूं, लेकिन कमाए गए रुपये के इन्वेस्ट का मेरे पास कोई प्लान नहीं है। 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम इन्वेस्ट करने के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने बताया कि ये रकम मैंने अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों और जानने वालों से कर्ज लेकर जुटाई थी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -