Friday, September 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Odisha: आईएमडी का अलर्ट, कल 16 जिलों में भारी बारिश

आईएमडी वैज्ञानिक, भुवनेश्वर उमाशंकर दास के अनुसार 19 अगस्त को यहां के क्योंझर और मयूरभंज जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना।

ओडिशा: ओडिशा के कई जिलों में कल भारी बारिश का अनुमान बना हुआ है। गुरुवार रात आईएमडी ने इसके बारे में अलर्ट जारी किया है। आईएमडी वैज्ञानिक, भुवनेश्वर उमाशंकर दास के अनुसार 19 अगस्त को यहां के क्योंझर और मयूरभंज जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना।

यह है कारण
आगे उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर और आस-पास के क्षेत्रों में बंगाल की खाड़ी, बांग्लादेश और म्यांमार के तटों के पूर्वोत्तर और आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव के क्षेत्र बना हुआ है। जिस कारण बारिश की संभावना बनी हुई है।

इन जगहों पर बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, ढेंकनाल, अंगुल, देवगढ़, सुंदरगढ़, संबलपुर, सोनपुर, बौध, बोलांगीर, जाजपुर, बालासोर और भद्रक जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना बनी हुई है।

इन राज्यों में भी बारिश
इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि कल पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं जम्मू कश्मीर, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, गुजरात, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तर पूर्व भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। केरल, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में हल्की बारिश का अनुमान है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -