Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Himachal Pradesh: चितकुल क्षेत्र में रस्सी से हाथ फिसलने से एक ट्रेकर की मौत, कई फंसे

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चितकुल क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रेकर की मौत हो गई, जबकि कई अन्य के फंसे होने की आशंका है।

शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चितकुल क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रेकर की मौत हो गई, जबकि कई अन्य के फंसे होने की आशंका है। ये सभी उत्तराखंड के खिमलोगा दर्रे से हिमाचल की ओर जाते समय फंस गए। खबरों के मुताबिक ये हादसा रस्सी से ट्रेकर्स के हाथ फिसलने की वजह से हुआ।

हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक ट्रेकर की मौत की पुष्टि की है। हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने किन्नौर-छितकुल ट्रेक से लापता ट्रेकर्स और पोर्टर्स सहित 5 अन्य लोगों के लिए खोज और बचाव अभियान का आदेश दिया है।

हालांकि, यह बताया गया है कि तीन ट्रैकर्स में से एक और छह कुलियों में से तीन चितकुल पहुंच गए हैं। उत्तराखंड में खिमलागा दर्रे के पास दो ट्रेकर्स और तीन पोर्टर कथित तौर पर घायल हो गए और कहीं फंस गए।

किन्नौर के जिलाधिकारी आबिद हुसैन सादिक द्वारा जारी एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “3 ट्रेकर्स और 6 पोर्टर्स उत्तराखंड से चितकुल तक ट्रेकिंग कर रहे थे, जिनमें से 1 ट्रेकर और 3 पोर्टर्स चितकुल पहुंच गए हैं और 2 ट्रेकर्स और 3 पोर्टर्स घायल हो गए हैं और खिमलोगा दर्रे के पास कहीं फंस गए हैं।”

जानकारी के अनुसार, ट्रेक के दौरान रस्सी फिसल जाने से एक ट्रेकर गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ट्रेकर नरोत्तम ज्ञान (52) के हाथ में चोट लग गई।

छह ट्रेकर में से कल्याण सिंह, प्रदीप और देवेंद्र आज शाम करीब पांच बजे नजदीकी डिस्पेंसरी पहुंचे। हालांकि, सादिक ने लापता ट्रेकर्स और पोर्टर्स के लिए रविवार सुबह 5 बजे से तलाशी और बचाव अभियान का आदेश दिया है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -