Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

बुजुर्ग व्यक्ति के लिए रेलवे गार्ड बना भगवान, मौत के मुंह से बचाया, देखें Video

Viral Video: गुजरात के वापी स्टेशन की एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। एक रेलवे गार्ड ने बुजुर्ग व्यक्ति को मौत के मुंह से बचा लिया।

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Nov 23, 2023 16:34
Share :
Viral Video

Viral Video: रेलवे सुरक्षा गार्ड के साहस और कर्तव्य की भावना ने मंगलवार को गुजरात के वापी स्टेशन पर एक बुजुर्ग व्यक्ति को ट्रेन से कुचलने से बचा लिया। पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। घटना का वीडियो सामने आने के बाद हर कोई सिक्योरिटी गार्ड की तारीफ कर रह रहा है।

सिक्योरिटी गार्ड ने बचाया बुजुर्ग का जान

सामने आए सीसीटीवी फुटेज में कई लोगों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए ट्रैक पार करते देखा जा जा रहा है, जो कि रेलवे के नियमों के खिलाफ है। लेकिन ये आम बात है, आपने भी ये देखा होगा कि स्टेशन पर लगे फुट ओवर ब्रिज को छोड़कर रेलवे ट्रैक से ही प्लेटफॉर्म बदलते हैं। इसी तरह मंगलवार को गुजरात के वापी स्टेशन पर भी लोग पटरियों के साइड से ही प्लेटफॉर्म बदलते नजर आए। इस समय, एक बुजुर्ग व्यक्ति को पटरियों को पार करते हुए देखा जा सकता है क्योंकि सूरत-बांद्रा टर्मिनस इंटरसिटी ट्रेन शाम 6 बजे के आसपास स्टेशन में प्रवेश कर रही है। जैसे ही ट्रेन करीब आती है, बुजुर्ग व्यक्ति लड़खड़ाकर पटरियों के बीच गिर जाता है।

जीआरपी कर्मी प्लेटफॉर्म से छलांग लगाकर बुजुर्ग व्यक्ति की ओर दौड़ते नजर आ रहे हैं। ट्रेन कुछ मीटर दूर थी तभी वह उस आदमी को पकड़कर पटरी से दूर खींच लेता है और एक बड़ा हादसा होते-होते टल जाता है।

कौन है वो रेल कर्मी जिसने बुजुर्ग के लिए बना भगवान?

जिस रेलवे सुरक्षा गार्ड ने बुजुर्ग व्यक्ति की जान बचाई है उसका नाम वीराभाई मेरू है। जीआरपी कर्मी ने अपनी जान जोखिम में डालकर बुजुर्ग व्यक्ति की जान बचा दी।

ये भी पढ़ेंः मौत को छूकर टक से वापस आए चाचा जी, वंदे भारत ट्रेन को ऐसे दिया चकमा, देखिए Video

लोगों को ट्रैक पार करने के खिलाफ चेतावनी देने और जुर्माने के बावजूद, रेलवे इस कार्य पर लगाम लगाने में विफल रहा है। महिलाएं और बच्चे समेत यात्री कुछ मिनट बचाने के लिए अक्सर इस खतरनाक रास्ते का इस्तेमाल करते हैं।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे वीडियो

पिछले कुछ वर्षों में स्टेशनों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में सुरक्षा कर्मियों और दर्शकों द्वारा आने वाली ट्रेनों के सामने यात्रा करने वाले यात्रियों को बचाने के लिए अपनी सुरक्षा जोखिम में डालने की कई घटनाएं कैद हुई हैं।

First published on: Nov 23, 2023 04:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें