Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

गर्भवती महिला ने ट्यूब के सहारे पार की नदी, देखें होश उड़ाने वाला वीडियो

जिसमें एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचने के लिए रबर ट्यूब से बांध कर नदी पार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। नदी पार कर महिला जैसे तैसे अस्पताल पहुंची और वहां पहुंचते ही उसकी डिलीवरी हो गयी।

इस समय बारिश गर्भसे हर जगह तबाही मची हुई है। कई शहरों में तो बाढ़ आ रखी है। एक ऐसा रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो मध्य प्रदेश के हारदा जिले का सामने आया है। जिसमें एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचने के लिए रबर ट्यूब से बांध कर नदी पार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। नदी पार कर महिला जैसे तैसे अस्पताल पहुंची और वहां पहुंचते ही उसकी डिलीवरी हो गयी।

ऐसे कठिन हालात में घरवालों ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को खबर दी। उसने एम्बुलेंस को फोन किया। कुछ ही मिनटों में एम्बुलेंस भी पहुंच गयी। लेकिन गांव तक जाने के लिए उफान पर बह रही मटकुल नदी पार करना मुश्किल था। ऐसे विपरीत समय में जच्चा और बच्चा दोनों के जीवन को बचाने की चुनौती थी। लेकिन सबके सामने इधर कुआं-उधर खाई थी। राजवंती को ट्यूब पर बैठाया औऱ साथ में व्यक्ति ने अपनी जान जोखिम में डालकर उसे नदी पार करायी।

गांव में पक्की सड़क और रपटा पुल बारिश में डूब जाने के कारण गर्भवती महिला को अस्पताल जाने के लिए ट्यूब के सहारे नदी पार करवाना पड़ी। महिला को दूसरे किनारे पर खड़ी एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। अस्पताल पहुंचते ही महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया। हारदा जिला अस्पताल में डॉक्टरों के अनुसार, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी एचपी सिंह ने कहा कि महिला को पहले एक ट्यूब पर बिठाया गया और नदी पार कराया गया। इसके बाद 108 एंबुलेंस उसे हरदा लेकर आई।

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -