Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

BJP Parliamentary Board से CM शिवराज बाहर, मध्यप्रदेश से शामिल किया गया ये दिग्गज नेता

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड के नए सदस्यों का ऐलान कर दिया है। पार्टी की इस सबसे ताकतवर बॉडी से मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। शिवराज सिंह चौहान को 2013 में बोर्ड में शामिल किया गया था। […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 17, 2022 16:04
Share :
BJP Parliamentary Board
BJP Parliamentary Board

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड के नए सदस्यों का ऐलान कर दिया है। पार्टी की इस सबसे ताकतवर बॉडी से मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। शिवराज सिंह चौहान को 2013 में बोर्ड में शामिल किया गया था।

सीएम शिवराज की जगह इस नेता को किया गया शामिल

बीजेपी की नई संसदीय बोर्ड कमेटी में इस बार मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह की जगह पार्टी के सीनियर लीडर और पूर्व सांसद सत्यनारायण जटिया Satyanarayan Jatiya को संसदीय बोर्ड और चुनाव समीति दोनों में जगह दी है। वह पहली बार बीजेपी की सबसे पॉवरफुल कमेटी में शामिल हुए हैं।

कौन हैं सत्यनारायण जाटिया

बीजेपी के संसदीय बोर्ड में मध्यप्रदेश से जिन सत्यनारायण जटिया को शामिल किया है वे उज्जैन से सात बार सांसद रह चुके हैं। वह राज्यसभा सांसद भी रहे हैं। वो मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। आपको बता दें कि अनुसूचित जाति से आने वाले सत्यनारायण जटिया बीजेपी के दिग्गज नेता माने जाते हैं।

बीजेपी संसदीय बोर्ड की लिस्ट

जगत प्रकाश नड्डा (अध्यक्ष)
नरेंद्र मोदी
राजनाथ सिंह
अमित शाह
बी. एस. येदयुरप्पा
सर्बानंद सोनोवाल
के. लक्ष्मण
इकबाल सिंह लालपुरा
सुधा यादव
सत्यनारायण जटिया
बी एल संतोष (सचिव)

First published on: Aug 17, 2022 04:01 PM