---विज्ञापन---

Watch Video: कुत्ते को तालाब में खींच ले गया कंगारू; फिर मुश्किल से बचाई जान

Australia Viral Video: ऑस्ट्रेलिया की खास पहचान माने जाते जानवर कंगारू द्वारा एक पालतू कुत्ते को तालाब में घसीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि बहादुर कुत्ते ने अपनी जान बचा ली।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Feb 13, 2024 19:55
Share :

Australia Viral Video, मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया जाने वाले बहुत से लोग मकड़ियों या सांपों सहित कई खतरनाक प्राणियों से डरते हैं, क्योंकि ये रिहायशी इलाकों में आसानी से दिख जाते हैं। इनके अलावा और भी कई जानवर हैं, जिनके पास लोग आते हैं। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया से एक बार फिर हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। दरअसल, इस वीडियो में एक कंगारू एक कुत्ते को अपने पंजों में दबाए हुए नजर आ रहा है। कुत्ता इतना बेबस है कि वह चाहकर भी उसके चंगुल से भाग नहीं सकता।

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो मीटर लंबा कंगारू एक कुत्ते को तालाब में खींच ले गया। उसने उसे कसकर पकड़ रखा है। कुत्ता मिक मोलोनी नाम के शख्स का था, जो अपने कुत्ते को मुर्रे नदी के किनारे घुमाने ले गया था। हालांकि उन्हें नहीं पता था कि उनका कुत्ता अचानक गायब हो जाएगा। मोलोनी ने अपने कुत्ते को काफी देर तक खोजा, लेकिन वह कहीं नहीं मिला। हालांकि काफी देर बाद उन्होंने अपने कुत्ते को कंगारू के चंगुल में फंसा देखा, जिसके बाद उनके होश उड़ गए।

यह भी पढ़ें: …और जब एक शख्स पर अचानक झपट पड़ी शेरनी देखें वायरल Video

मुसीबत में आ गया कुत्ते का मालिक मोलोनी

मोलोनी के लिए सबसे बड़ा काम यह था कि वह अपने कुत्ते को कंगारू के चंगुल से कैसे छुड़ाए। जब उसने कंगारू की ओर देखा तो पाया कि वह उसे ही घूर रहा था। कंगारू कुत्ते का आधा चेहरा पानी के अंदर था. जबकि उसकी नजर मोलोनी पर टिकी थी। अपने कुत्ते को बचाने के लिए, मोलोनी लापरवाही से पानी में गोता लगाता है और अपना कैमरा चालू कर देता है। वह कंगारू के पास जाता है और कुत्ते को उसके चंगुल से छुड़ा लेता है। इसके बाद कंगारू गुस्से में आ जाता है और मोलोनी पर हमला करने लगता है, जिससे उसका कैमरा पानी में गिर जाता है।

<

>

यह भी पढ़ें: कहां है दुनिया का इकलौता शहर, जहां दिन हो या रात-कभी 12 नहीं बजते

कंगारू उसका चेहरा देखता रह गया

मोलोनी कैमरा को पानी से बाहर निकालता है। इसके बाद कंगारू अपनी छाती ऊपर करके खड़ा नजर आ रहा है और अभी भी मोलोनी को देख रहा है। कंगारू बार-बार मोलोनी को पकड़ने की कोशिश करता है, लेकिन ऐसा नहीं कर पाता। दूसरी ओर कुत्ता अपनी जान बचाकर वहां से भाग जाता है। कंगारू मोलोनी के चेहरे को देखता रहता है और मोलोनी पानी से बाहर आ जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग बहादुरी से अपने कुत्ते की जान बचाने के लिए मोलोनी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।

Diazepam

First published on: Oct 17, 2023 11:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें