Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

International Women Day: गर्ल्स गैंग के साथ बनाना है प्लान? ये हैं बेस्ट 7 जगह

International Womens Day 2024: आप वूमेंस डे पर अपनी महिला गैंग के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर रही हैं, तो भारत की इन 7 जगहों की सैर कर सकते हैं और ले सकते हैं ऐसी जगहों का मजा जिनके बारे में आपने सुना तो जरूर होगा, लेकिन देखे नहीं होंगे।  

Edited By : Deepti Sharma | Updated: Mar 5, 2024 16:44
Share :

International Womens Day 2024: ट्रैवल की स्टोरीज तब और ज्यादा दिलचस्प होती हैं, जब उसे शेयर करने के लिए आपके साथ दोस्त, फैमिली या पार्टनर हो। वैसे फ्रेंड्स सर्कल के साथ घूमने का एक अलग ही मजा होता है। बात जब घूमने की आती है और वो भी ग्रुप में तो लड़कियों से ज्यादा और कोई कर ही नहीं सकता है, क्यों ठीक कहा न?

अगर आप काफी दिनों से कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, लेकिन कोई परफेक्ट डेस्टिनेशन समझ नहीं आ रही है, तो ऐसे में आपके घूमने के लिए कुछ अच्छी जगह बता रहे हैं, जिसे पढ़ने के बाद आप आज से ही प्लानिंग शुरू कर देंगे, आइए जानें..

मैसूर, कर्नाटक

मैसूर अपने भव्य मैसूर पैलेस, कल्चर हेरीटेज और रेशम साड़ियों के लिए बहुत फेमस है। महिलाएं यहां के लोकल मार्केट में घूम सकती हैं और साथ ही यहां की ट्रेडिशनल डिशेज का आनंद ले सकती हैं।

लेह-लद्दाख और कश्मीर

लेह-लद्दाख में बर्फीले पहाड़, शांत मठ और ट्रैकिंग ट्रेल्स जैसी कई चीजें आपको देखने के लिए मिल जाएगी। सोलो ट्रैवलर्स के लिए ये एक बेहतरीन और शानदार जगह है।

मनाली-लेह हाईवे

हिमालय के लुभाने वाले पिक्चर्च के जरिए यात्रा पर निकलें। यह रास्ता बर्फ से ढके पहाड़ों, शांत झीलों और ऊंचाई वाले शानदार दृश्य दिखाता है, जो नेचर लवर हैं उनके लिए एक एडवेंचर हो सकता है।

मुंबई-गोवा 

मुंबई से गोवा तक सड़क यात्रा के साथ भारत के पश्चिमी समुद्र तट की सुंदरता का अनुभव करें। अरब सागर के किनारे ड्राइव का आनंद लें, आकर्षक तटीय शहरों में घूमे और रास्ते में स्वादिष्ट सीफूड का आनंद लें।

बेंगलुरु

कूर्ग और मुन्नार के जरिए रोड ट्रैवल के साथ कर्नाटक और केरल की हरी-भरी हरियाली का आनंद लें सकते हैं। हरे-भरे कॉफी बागानों, मसालों के बागानों और प्राचीन हिल स्टेशनों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

जयपुर

अपने राजसी शहरों के माध्यम से रॉड ट्रेवल के साथ राजस्थान की विरासत का  खूब आनंद लें। शानदार किलों, भव्य महलों, बाजारों और राजस्थान की कलरफुल कल्चर का मजा ले सकते हैं।

गोल्डन ट्रायंगल सर्किट (दिल्ली-आगरा-जयपुर)

यह भारत की हिस्ट्री और कल्चर को दिखाते हुए तीन नामी शहरों में ले जाता है। दिल्ली की हलचल भरी सड़कों से होते हुए आगरा में राजसी ताज महल को देखकर फिर आप जयपुर के महलों और किलों की शाही विरासत को देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में पानी के अंदर जाकर देखें रंग-बिरंगी मछलियां, जानें एंट्री फीस से लेकर टाइमिंग तक सब कुछ

First published on: Mar 05, 2024 12:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें