---विज्ञापन---

रामनवमी पर अयोध्या जा रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

Tips to follow while travelling ayodhya ramlala darshan: रामलला के जन्मदिन यानी रामनवमी के अवसर पर अयोध्या जा रहे हैं, तो इन बातों का खास ख्याल रखें। इससे आप परेशान होने से खुद को बचा सकेंगे।

Edited By : Deeksha Priyadarshi | Updated: Apr 14, 2024 17:19
Share :
ramlalla
ramlalla

Tips to follow while travelling ayodhya ramlala darshan: हर साल चैत्र नवरात्र की नवमी तिथि में धूमधाम से भगवान श्री राम का जन्मदिन यानी रामनवमी मनाई जाती है। इस बार रामनवमी 17 अप्रैल को मनाई जाएगी। अयोध्या में रामनवमी को लेकर खास तैयारियां चल रही हैं अगर आप भी  रामनवमी के दिन अयोध्या जाकर श्री रामलला के दर्शन करना चाहते हैं तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें नहीं तो आप परेशानी में पढ़ सकते हैं।

दर्शन करने के दौरान रखें समय का ध्यान

रामनवमी के दिन रामलला का दरबार भले ही 24 घंटे खुला रहेगा। इस दिन 10 लाख लोगों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। इसलिए कोशिश करें कि सुबह ही रामलला के दर्शन कर लें, ताकि आपको भीड़ की वजह से परेशानी का सामना न करना पड़े।

लोकल ट्रांसपोर्ट का करें इस्तेमाल

रामनवमी के दिन ज्यादा भीड़ होने की आशंका है। पार्किंग की अतिरिक्त सुविधा होने के बाद भी भीड़ की वजह से ट्रैफिक में फंस सकते हैं। इसलिए कोशिश करें कि लोकल ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करें।

फोन और पर्स का रखें खास ध्यान

रामलला के मंदिर परिसर में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामान को ले जाने की मनाही है। ऐसे में फोन पर या कैमरे जैसी चीजों को गाड़ियां होटल में ही छोड़ दें। इससे आपको सभी सामान को लॉकर में रखवाने के लिए लंबी लाइनों में इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

प्रसाद लेकर ना जाएं

रामलला के दरबार में प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नहीं है। इसलिए किसी भी तरह का प्रसाद या भोग लेकर न जाएं। बिना चढ़ाए ही यहां आपको प्रसाद मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: AC और Sleeper Class में नहीं ले जा सकते हद से ज्यादा सामान, यात्रा से पहले जान लें Indian Railways के नियम

First published on: Apr 14, 2024 05:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें