Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Saharanpur News: शर्मनाक! टॉयलेट में बना खाना खिलाड़ियों को परोसा गया, Video Viral होने पर हड़कंप मचा

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) जिले से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में राज्य स्तरीय कबड्‌डी प्रतियोगिता (State Level Kabaddi Competition) में भाग लेने के लिए आईं बालिका खिलाड़ियों को शौचायल में बना खाना खिलाया गया। अब इस घटना के फोटो […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Sep 20, 2022 12:57
Share :

Saharanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) जिले से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में राज्य स्तरीय कबड्‌डी प्रतियोगिता (State Level Kabaddi Competition) में भाग लेने के लिए आईं बालिका खिलाड़ियों को शौचायल में बना खाना खिलाया गया। अब इस घटना के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। घटना की जानकारी होने पर जिला प्रशासन के होश उड़ गए। खेल निदेशालय ने मामले की जांच को कमेटी बनाई है। साथ ही जिलाधिकारी सहारनपुर ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

देखें शौचालय में खाने बनते का वीडियो…

कबड्डी प्रतियोगिता में पहुंची थीं 300 खिलाड़ी

16 सितंबर को अंडर-17 स्टेट लेवल कबड्‌डी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए 300 से ज्यादा खिलाड़ी यहां पहुंचे थे। प्रदेश के लगभग सभी जिले से बालिका खिलाड़ी यहां आई थीं। उन्हें दोपहर में अधपका खाना परोसा गया था। हद तो तब हो गई, जब किसी खिलाड़ी को रोटी मिलीं तो किसी का चावल ही नसीब हुए। किसी को कुछ भी नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक बहुत-सी बालिका खिलाडियों ने तो कच्ची सब्जियों से ही अपना पेट भरा। जो भी खाना खिलाड़ियों के लिए बनाया गया, वह शौचालय में बना था। कई खिलाड़ियों ने तो शौचायल में दुर्गंध के बीच खड़े होकर ही खाना खाया था।

प्रदेश में सहारनपुर को मिली थी मेजबानी

यूपी खेल निदेशालय की ओर से यह प्रतियोगिता कराई गई थी, जिसकी मेजबानी सहारनपुर जिले को दी गई थी। इसी के तहत राज्य स्तरीय इस प्रतियोगिता का आयोजन यहां के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराया गया था। प्रदेश के 17 मंडलों और एक खेल छात्रावास की टीमों की करीब 300 बालिका खिलाड़ियों ने यहां पहुंचकर प्रतियोगिता में भाग लिया। सभी बालिकाओं के रुकने के लिए भी इसी स्टेडियम में व्यवस्था की गई थी।

लखनऊ तक पहुंचा मामला, खेल निदेशालय हुआ सख्त

खिलाडियों के लिए शौचालय में बन रहे खाने, शौचायल के फर्श पर रखे खाने और वहीं खड़े होकर बालिका खिलाड़ियों के खाना खाते हुए किसी ने फोटो और वीडियो बना लिए। इसके बाद इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद जिला प्रशासन से लेकर लखनऊ तक मामला पहुंच गया। अतिरिक्त जिलाधिकारी आरके मिश्रा ने बताया कि अंबेडकर स्टेडियम में प्रतियोगिता आयोजित की गई और गंदे शौचालय से खिलाड़ियों को भोजन परोसे जाने का मुद्दा उठा। जिलाधिकारी ने इश मामले की जांच मुझे सौंपी है। मैं खुद जाकर मौके पर जांच करूंगा। तीन दिन में मामले की पूरी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

First published on: Sep 20, 2022 12:29 PM
संबंधित खबरें