Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Raju Srivastava के नाम से जानी जाएंगी अब ये दो सड़कें और एक पार्क, प्रतिमा भी होगी स्थापित

कानपुर नगर निगम सत्र में दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर दो सड़कों और एक पार्क का प्रस्ताव रखा। जिसे सदन के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया।

Kanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के कानपुर शहर (Kanpur city) की दो सड़कों और एक पार्क का नाम दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Late Comedian Raju Srivastava) के नाम पर रखा जाएगा। किदवई नगर चौराहे से राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) के घर तक जाने वाली सड़क और शहर के स्वरूप नगर क्षेत्र में भुलेश्वर मंदिर के पास एक सड़क का नाम अब राजू श्रीवास्तव के नाम पर होगा।

नगर निगम के सदन में प्रस्ताव पारित

शनिवार को कानपुर नगर निगम का सत्र आयोजित हुआ। इस दौरान नगरसेवक कमल शुक्ला बेबी, महेंद्र पांडेय और सुनील कनौजिया ने दिवंगत कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के नाम पर दो सड़कों और एक पार्क का प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव को महापौर प्रमिला पांडेय और सदन के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया। एक सड़क किदवई नगर में उनके आवास तक और दूसरी सड़क स्वरूप नगर में भोलेश्वर मंदिर क्षेत्र में स्थित है। पार्क भी उनके घर के पास ही है।

अभी पढ़ें Badaun News: जाति पूछकर देते थे छुट्टी, विरोध पर कर दी छेड़छाड़, अब थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसवाले नपे

Raju Srivastava

पार्क में स्थापित होगी राजू श्रीवास्तव की प्रतिमा

कानपुर नगर निगम के सूत्रों के अनुसार जिस पार्क का नाम राजू श्रीवास्तव के नाम पर रखा जा रहा है, वहां उनकी एक प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। बता दें कि कानपुर के किदवई नगर इलाके के रहने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 21 सितंबर को 58 साल की उम्र में निधन हो गया था। उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली थी।

अभी पढ़ें MP News: PFI के सदस्यों पर ATS की बड़ी कार्रवाई, 20 से अधिक गिरफ्तार, गृहमंत्री ने कही ये बात

10 अगस्त को तबीयत खराब होने पर हुए थे भर्ती

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तभी से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। बाद में उन्हें गजोधर भैया के नाम से जाना जाता था। उन्हें समाजवादी पार्टी ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर सीट से नामांकित किया था, लेकिन उन्होंने टिकट वापस कर दिया। बाद में वह उसी वर्ष भाजपा में शामिल हो गए। वे उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी रहे।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -