Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Noida News: सुपरटेक के Supernova टावर की 18वीं मंजिल पर आग, कारणों की जांच शुरू, देखें Video

नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुणवीर सिंह ने बताया कि इमारत की 18वीं मंजिल पर स्थित एयर कंडीशन की बाहरी इकाई ने आग लगा गई थी।

Noida News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में बिल्डर कंपनी सुपरटेक (Supertech) एक बार फिर से सुर्खियों में है। इस बार सुर्खियों का कारण सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा (Supernova) है। शनिवार देर शाम सुपरनोवा टावर (Supernova Tower) की 18वीं मंजिल पर अचानक आग लग गई। चपटों के साथ उठता धुआं काफी दूर से भी साफ देखा जा सकता था। वहीं पास में ही स्थित नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) से गुजर रहे लोगों ने इसके वीडियो (Video) बनाकर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल कर दिए।

अभी पढ़ें हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा, बस खाई में गिरने से 7 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

 

18वीं मंजिल से आग-धुआं उठता देख मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-94 स्थित सबसे ऊंची इमारतों में से एक सुपरटेक की सुपरनोवा बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम और पुलिस ने आग पर काबू पाया। अधिकारियों के अनुसार इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण एयर कंडीशन में शॉर्ट सर्किट बताया गया है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

देखें सुपरनोवा में आग का वीडियो

अभी पढ़ें Noida News: पुलिसवाले ने 10 साल की बच्ची से की छेड़छाड़, चाइल्डलाइन की शिकायत पर हुआ बड़ा एक्शन

निर्माणाधीन मेरगासट्रक्चर में रहते हैं कई लोग

देश की सबसे ऊंची इमारतों में से एक सुपरनोवा में शनिवार शाम करीब 6 बजे आग लग गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद दमकल विभाग की टीम और पुसिस मौके पर पहुंची। इमारत अभी निर्माणाधीन है। बहुत से लोग मेगास्ट्रक्चर के एक हिस्से में रहते हैं। नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुणवीर सिंह ने बताया कि इमारत की 18वीं मंजिल पर स्थित एयर कंडीशन की बाहरी इकाई (Outer Unit) ने आग लगा गई थी। मौके पर पहुंची टीम ने आग पर काबू पा लिया।

 

सेक्टर-18 मार्केट की इमारत में भी लगी थी आग

बता दें कि 7 सितंबर को नोएडा के सेक्टर-18 स्थित की मार्केट स्थित एक इमारत में आग लग गई थी। सूचना पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। सुरक्षा टीम का दावा है कि उन्होंने इमारत में फंसे सभी 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के होटल में भीषण अग्निकांड हुआ थ। इसमें करीब पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी।

 

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -