Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

गाजियाबाद में बड़ा हादसा टला; 25 बच्चों को घर ले जा रही स्कूल बस की बैटरी में लगी आग, फिर…

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां 25 बच्चों को घर ले जा रही एक स्कूल बस के बैटरी बॉक्स में आग लगने से धुआं भर गया। आनन-फानन में सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जानकारी के मुताबिक घटना में […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Feb 24, 2023 13:28
Share :
Battery box catches fire 25 children evacuated smoke fills school bus in Ghaziabad hindi news
प्रतीकात्मक तस्वीर।

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां 25 बच्चों को घर ले जा रही एक स्कूल बस के बैटरी बॉक्स में आग लगने से धुआं भर गया। आनन-फानन में सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जानकारी के मुताबिक घटना में किसी भी बच्चे के घायल होने की सूचना नहीं है।

अलग-अलग क्लासेस के 25 बच्चे बस में सवार थे

गाजियाबाद पुलिस को आशंका है कि शॉर्ट सर्किट का कारण बैटरी बॉक्स में आग लगी। कवि नगर थाना प्रभारी अमित खत्री ने बताया कि संजय नगर में देहरादून पब्लिक स्कूल से अलग-अलग क्लासेज के 25 छात्रों को लेकर बस रवाना हुई थी। इसके करीब एक घंटे बाद दोपहर ही बस के बैटरी बॉक्स में आग लग गई।

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद में 4 नकाबपोश बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप पर बोला धावा, फिर…

दूसरी बस बुलाकर बच्चों को घर भेजा

स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल की गाड़ियों के साथ एक टीम मौके पर पहुंची। बस चालक ने अन्य लोगों की मदद से सभी बच्चों को बाहर निकाला। बताया गया है कि बस में मौजूद सभी बच्चे 12 साल से कम उम्र के थे। बस में लगे एक्सटिंग्विशर से आग पर काबू पाया गया। इसके बाद स्कूल से दूसरी गाड़ी बुलाई गई और बच्चों को घर भेजा गया।

बस स्टॉप पर बच्चों के इंतजार में थे अभिभावक

एक अभिभावक ने बताया कि मैं बस स्टॉप पर इंतजार कर रहा था। दोपहर में बच्ची के आने का समय होता है। बस के पहुंचते ही चालक ने इंजन बंद कर दिया। जैसे ही उसने स्विच ऑन किया तो धुआं निकलने लगा। यह देख मैं बस की ओर भागा। सभी बच्चों को बस से बाहर निकाला गया।

पहले भी होने से बचे हैं बड़े हादसे

बता दें कि कुछ समय पहले भी नोएडा के नामी स्कूल की वैन में बड़ा हादसा होने से बचा था। सेक्टर-16 ए स्थित एक स्कूल के बच्चों को लेकर स्कूल वैन जा रही थी। तभी सेक्टर-51 के पास वैन के चालक को ब्रेन हैमरेज हो गया। गनीमत थी कि वैन काफी कम स्पीड में थी। घटना के बाद वैन टकराकर बंद हो गई थी।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Feb 24, 2023 01:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें