Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

आजम खान को अतीक जैसे शूटआउट का डर, रामपुर की जनता से पूछा- क्या आप चाहते हैं कि कोई हमारे सिर में गोली मार दे?

UP Civic Election: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता आजम खान ने नगर निकाय चुनाव के लिए रामपुर में प्रचार करने के दौरान अतीक अहमद जैसे शूटआउट का डर जताया। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि उनकी और उनके परिवार की भी इसी तरह हत्या कर दी जाए? […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Apr 29, 2023 13:41
Share :
Atiq Ahmed, Azam Khan, Samajwadi Party, Civic polls in UP

UP Civic Election: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता आजम खान ने नगर निकाय चुनाव के लिए रामपुर में प्रचार करने के दौरान अतीक अहमद जैसे शूटआउट का डर जताया। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि उनकी और उनके परिवार की भी इसी तरह हत्या कर दी जाए?

आजम खान ने पूछा कि क्या चाहते हो मुझसे और मेरे बच्चों से? कुछ भी हो, आपको बस खुद को प्रोत्साहित करना है। जहां भी आपको रोका जाए, वहां बैठें और पीछे हटने के बजाय आगे बढ़ने की कोशिश करें।” उन्होंने कहा, “हम अपना वोट डालेंगे, यह हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है, लेकिन वह भी हमसे दो बार छीना जा रहा है, अगर तीन बार छीन लिया गया तो आपको सांस लेने का भी अधिकार नहीं होगा।”

आजम खान को सुनाई गई है 3 साल की सजा

बता दें कि एक अदालत ने उन्हें अभद्र भाषा के मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई है। लंबी बीमारी से जूझ रहे आजम खान लंबे समय के बाद यूपी में आगामी निकाय चुनावों के प्रचार के लिए मंच पर आए थे। खान के खिलाफ 2019 में चुनावी रैली के दौरान रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों, पीएम और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

आजम खान ने गुरुवार को रामपुर नगरपालिका के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार फातिमा जबी के लिए प्रचार किया। इस दौरान आजम खान ने यूपी और केंद्र दोनों में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि जो लोग आज कह रहे हैं कि नगर पालिका ठेके पर है, उन्होंने पूरे देश को ठेके पर रखा था, लाल किला बिक चुका है, हवाई अड्डे बिक चुके हैं, बंदरगाह बिक चुके हैं, रेलवे बिक चुकी है, क्या बचा है?

यूपी में दो फेज में होंगे नगर निकाय चुनाव

उत्तर प्रदेश में दो चरणों के तहत नगर निकाय के 14,684 पदों पर चुनाव होगा। इसमें 17 महापौर और 1420 पार्षदों का पद शामिल है। इनका चुनाव ईवीएम के जरिए संपन्न कराए जाएंगे। वहीं, नगर पालिका परिषद के 199 अध्यक्ष और 5327 सदस्यों के अलावा 544 नगर पंचायत अध्यक्ष, 7178 सदस्यों का चुनाव भी मतपत्रों से होगा। पहले चरण के लिए 4 मई और दूसरे चरण के तहत 11 मई को वोट डाले जाएंगे। परिणामों की घोषणा 13 मई को होगी।

First published on: Apr 29, 2023 01:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें