Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Sagar News: मुस्लिम डॉक्टर का ‘श्री हरि’ लिखा हुआ पर्चा वायरल, कहा – दवा के साथ दुआ भी है जरूरत

सागर: मध्यप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है जहां मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने सभी डॉक्टरों से अपील की है कि कृप्या आरएक्स की जगह श्री हरे लिखे। इसका असर अब धीरे-धीरे देखने को मिल रहा है। हाल ही में सागर के एक मुस्लिम डॉ काफी सुर्खियां बटोर रहा है। डेन्टल सर्जन डॉ. औसफ अली मरीजों का पर्चा हिन्दी में लिख रहे हैं। वो पर्चे पर सबसे पहले ‘श्रीहरि’ लिखते हैं, उसके बाद मरीज की बीमारी, लक्षण और फिर दवाएं लिख रहे हैं।

अभी पढ़ें आपसी विवाद में दो पक्षों में मारपीट के साथ फायरिंग, गोली लगने से एक बुजुर्ग की मौत

मेडिकल पर्चे में लिखा ‘श्री हरे’ हुआ वायरल

मेडिकल पर्चे में लिखा ‘श्री हरे’ अब काफी सुर्खियां बटोर रहा है। मुख्यमंत्री की इस अपील के बाद सागर में राहतगढ़ बस स्टैंड के पास स्थित सना डेंटल क्लीनिक के संचालक डॉ. औसफ अली अब हिन्दी में पर्चा लिख रहे हैं। वो डेंटल सर्जन हैं। और निजी तौर पर प्रेक्टिस करते हैं। उनके पर्चे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। लोग डॉ. औसफ के इस कदम की वाह-वाही भी कर रहे हैं।

अभी पढ़ें मकान मालिक ने किराए के बदले मांगी ऐसी चीज, फिर जो हुआ उसे जानकर खौल उठेगा आपका खून

दवा के साथ-साथ दुआ की भी जरूरत

डॉ. औसफ अली कहते हैं कि “हमारा तो काम ही हैं लोगों का इलाज करना” लेकिन कहते है की मरीज को दवा के साथ साथ दुआ की भी जरूरत होती है। हो सकता है श्री हरि मर्जी के ईस्ट देव हो इससे उसको जल्द आराम मिलता है। साथ ही मरीज को बीमारी और दवाई के बारे में भी जानकारी होती है।

हिन्दी राष्ट्रभाषा को मिलेगा बढ़ावा।

डॉ. औसफ अली का लिखा पर्चा काफी चर्चा में है। सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद लोग इस पर्चे को देखकर काफी खुश है। डॉ. औसफ का कहना है कि हम एलोपैथिक डॉक्टर चाहते हैं कि हिंदी भाषा को भी बढ़ावा दिया जाए, इसलिए इस मकसद से मैंने यह पर्चा हिन्ही में लिखा हुआ था।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -