Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Rajasthan News: राजस्थान लोक सेवा आयोग की घोषणा- 29 जनवरी 2023 को होगी सीनियर टीचर प्रतियोगी परीक्षा

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कहा है कि सीनियर टीचर प्रतियोगी परीक्षा अब 29 जनवरी 2023 को होगी। बता दें कि शनिवार को होने वाली परीक्षा का पेपर लीक हो गया था जिसके बाद इस  एग्जाम को रद्द कर दिया गया था। Rajasthan | Senior teacher competitive examination will be held […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Dec 26, 2022 12:41
Share :
RPSC 2nd Grade Paper Leak Case
RPSC 2nd Grade Paper Leak Case

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कहा है कि सीनियर टीचर प्रतियोगी परीक्षा अब 29 जनवरी 2023 को होगी। बता दें कि शनिवार को होने वाली परीक्षा का पेपर लीक हो गया था जिसके बाद इस  एग्जाम को रद्द कर दिया गया था।

राजस्थान पेपर लीक मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कहा कि द्वितीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा और राजस्थान लोक सेवा आयोग से संबंधित किसी भी परीक्षा में शामिल होने से 46 उम्मीदवार बर्खास्त किए गए हैं।

और पढ़िए – राहुल गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी, शक्ति स्थल पर इंदिरा गांधी को भी किया नमन

विपक्ष के नेता ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना

पेपर लीक मामले पर विपक्ष के नेता जीसी कटारिया ने कहा कि राजस्थान सरकार को उन छात्रों के माता-पिता के दर्द को समझना चाहिए जो बच्चों को शिक्षित करने के लिए मेहनत की कमाई खर्च करते हैं। व्यवस्था में बदलाव की जरूरत है। यूपीएससी के पेपर कभी लीक नहीं होते। राजनीतिक आश्रय के कारण उन्हें यहां पेपर लीक करने का साहस मिलता है। यह सरकार की लापरवाही है।

और पढ़िए – PM मोदी बोले- एजुकेशन इनफ्रास्ट्रक्चर हो या एजुकेशन पॉलिसी… अमृतकाल में देश हर स्तर पर काम कर रहा है

डीजीपी बोले- सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी

राजस्थान के डीजीपी ने कहा है कि पेपर लीक मामले में जो भी संलिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उनके खिलाफ एनएसए एक्ट के तहत भी कार्रवाई करने पर विचार किया जा रहा है। उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए पीएएसए कानून में संशोधन करने के लिए राज्य सरकार से सिफारिश की जा रही है।

और पढ़िए – 

मुख्यमंत्री बोले- हम सख्त कानून लाएंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पेपर लीक मामला बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था। कई राज्यों में होता है लेकिन कार्रवाई नहीं होती। राजस्थान में इसके लिए लोगों को दंडित किया गया है। हम सख्त कानून लाएंगे लेकिन किसी भी कीमत पर पेपर लीक नहीं होने देंगे। अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और कई उम्मीदवारों को ब्लैकलिस्ट किया गया है।

और पढ़िए –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 25, 2022 08:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें