Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

राजस्थान के लोगों के लिए अलर्ट, आज शाम 6 बजे तक नहीं मिलेगा पेट्रोल

Petrol Pump Operators On Strike In Rajasthan: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग को लेकर जयपुर समेत पूरे राजस्थान में आज 1 अक्टूबर सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर रहेंगे। पहले भी संचालक अपनी मांगो को लेकर हड़ताल कर चुके है। वहीं राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स […]

Edited By : Swati Pandey | Updated: Oct 1, 2023 09:05
Share :
Rajasthan News, Jaipur News, Hindi News, Local News

Petrol Pump Operators On Strike In Rajasthan: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग को लेकर जयपुर समेत पूरे राजस्थान में आज 1 अक्टूबर सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर रहेंगे। पहले भी संचालक अपनी मांगो को लेकर हड़ताल कर चुके है। वहीं राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि सरकार ने 10 दिन में समाधान करने का आश्वासन दिया था। लेकिन 13 दिन बाद भी पेट्रोल-डीजल पर लगातार बढ़ते हुए वैट पर कोई समाधान नहीं निकला है। बढ़ते हुए पेट्रोल- डीजल की वजह से आज 1 अक्टूबर को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक हड़ताल करेंगे। इसके बाद भी अगर हमारी समस्याओं को कोई समाधान नहीं निकला, तो 2 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि सरकार से वैट कम करने समेत अन्य मांगें की जा रही हैं। डीजल और पेट्रौल की वजह से पहले भी 13 और 14 सितंबर को दो दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी, लेकिन सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने की वजह से 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की गई थी। 15 सितंबर को ही सरकार ने मांगो का 10 दिन में समाधान करने का आश्वासन दिया था। इसके बाद इस हड़ताल को स्थगित कर दिया गया था।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि पिछली हड़ताल के बाद 15 सितंबर को सचिवालय में राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। पेट्रोल और डीजल पर बढ़े हुए वैट समेत कई मांगों पर उन्होने 10 दिनों में समाधान की बात कही गई थी। लेकिन 13 दिन बाद भी किसी प्रकार की सुनवाई नही हुई। इस वजह से परेशान होकर पेट्रोल पंप संचालक एक बार फिर से हड़ताल करेंगे। और अगर सुनवाई नहीं हुई, तो 2 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

लगातार बढ़ते वैट रेट के कारण 270 पंप पहले ही बंद हो चुके

एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि वर्तमान में पेट्रोल और डीजल की वैट की दर के कारण 270 पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं। वहीं रोज बिक्री करने वाले 2000 पंप बंद होने के कगार पर हैं।

राजस्थान में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल

भारत में सबसे महंगा फ्यूल राजस्थान के श्रीगंगानगर में बिक रहा है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 113.30 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 98.07 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। वहीं, महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल 109.26 रुपए प्रति लीटर और डीजल 95.66 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

First published on: Oct 01, 2023 08:35 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें