Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Rajasthan News: पीएम मोदी 28 को पहुंचेंगे मालासेरी, देवनारायण काॅरिडोर बनाने की कर सकते हैं घोषणा

Rajasthan News: भगवान देवनारायण के 1111वें प्रकटोत्सव में भाग लेने पीएम नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को भीलवाड़ा के आसींद पहुंचेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार महाकाल काॅरिडोर की तरह ही देवनारायण काॅरिडोर बना सकती है। इसके केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की एक टीम सर्वे लिए पहुंची है। वहीं, पीएमओ की तरफ हरी झंडी मिलने के बाद […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Jan 24, 2023 11:27
Share :
Pm Modi In Aasind
Pm Modi In Aasind

Rajasthan News: भगवान देवनारायण के 1111वें प्रकटोत्सव में भाग लेने पीएम नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को भीलवाड़ा के आसींद पहुंचेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार महाकाल काॅरिडोर की तरह ही देवनारायण काॅरिडोर बना सकती है। इसके केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की एक टीम सर्वे लिए पहुंची है। वहीं, पीएमओ की तरफ हरी झंडी मिलने के बाद भाजपा कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए हैं।

और पढ़िए –Viral Video: पेट्रोलपंप के सामने टूट कर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, पलभर में राख का ढेर हुई बाइक, देखें

केंद्र की टीम कर रही सर्वे

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की एक टीम भीलवाड़ा के आसींद पहुंची है। यहा पर टीम भगवान देवनारायण से जुड़े ऐतिहासिक प्रमाणों, साक्ष्यों, साहित्य, धार्मिक आख्यानों का अवलोकन कर रही है। बता दें कि संस्कृति मंत्रालय की ओर से बहुत से विश्वविद्यालयों से संपर्क किया जा रहा हैं।

पीएम मोदी की सभा के लिए एक नया हेलिपेड भी बनाया जा रहा है। उसके बाद वे कार से आसींद पहुंचेंगे। जहां वे पहले से चल रहे विष्णु यज्ञ में पूर्णाहूति देंगे। इसके बाद विशाल सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बैठक भी की थी।

और पढ़िए –दिल्ली आबकारी विभाग का फैसला, 26 जनवरी से 31 मार्च के बीच होंगे 6 ड्राई-डे 

भव्य आयोजन कर गुर्जरों को साधने की कोशिश

कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजस्थान से बीजेपी के 24 सांसद इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। साथ ही गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में भाजपा कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया गया है। गुर्जर समाज से जुड़े संगठनों, संस्थाओं, संघों व प्रभावशाली लोगों को पत्र भेजे जा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर बन रहे विशाल पांडालों से सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि बड़ी संख्या में लोग पीएम को सुनने पहुंचेंगे।

अन्य राज्यों से भी पहुंचेंगे लोग

भाजपा नेताओं की माने तो हमारा लक्ष्य दो से तीन लाख लोगों को पीएम मोदी की सभा में जुटाना है। राजस्थान सहित उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा सहित विदेशों में बसे लोगों से भी निरंतर सम्पर्क किया जा रहा है। पीएम मोदी के आने से इस क्षेत्र का निश्चित ही बहुमुखी विकास संभव होगा।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 23, 2023 06:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें