Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Jaipur News: ‘श्रमिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है राज्य सरकार’- श्रम राज्य मंत्री सुखराम

Jaipur News: श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि श्रमिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए राज्य सरकार निरंतर निर्णय ले रही है। वे कर्मचारी राज्य बीमा निगम के रीजनल कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित 92वीं क्षेत्रीय परिषद की अध्यक्षता कर रहे थे। मंत्री विश्नोई ने बैठक में अधिकारियों को कार्यसूची में शामिल प्रस्तावों […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: May 27, 2023 15:26
Share :
Jaipur News, Sukharm Bishnoi

Jaipur News: श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि श्रमिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए राज्य सरकार निरंतर निर्णय ले रही है। वे कर्मचारी राज्य बीमा निगम के रीजनल कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित 92वीं क्षेत्रीय परिषद की अध्यक्षता कर रहे थे।

मंत्री विश्नोई ने बैठक में अधिकारियों को कार्यसूची में शामिल प्रस्तावों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किराये के भवनों में संचालित चिकित्सालयों को भूमि आवंटित करने, चिकित्सकों की उपलब्धता, दवाई आपूर्ति और चिकित्सालयों की मरम्मत के संबंध में राज्य सरकार द्वारा उचित निर्णय लिए जा रहे हैं।

अधिकारियों को डिस्पेंसरियों का दौरा करने के निर्देश

श्रम राज्य मंत्री ने कहा कि अधिकारी निगम की डिस्पेंसरियों का नियमित दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लें। उन्होंने मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए चिकित्सकों के समानीकरण की सम्भावनाओं का भी परीक्षण करने के भी निर्देश दिए। विश्नोई ने कहा कि उन चिकित्सालयों में चिकित्सकों को अधिक संख्या में नियोजित किया जाए जहां मरीजों की संख्या अधिक है।

बैठक में ये अधिकारी रहे उपस्थित

बैठक में श्रम सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली, श्रम, कारखाना एवं बॉयलर निरीक्षण विभाग के प्रमुख शासन सचिव विकास सीतारामज भाले, नियोजक प्रतिनिधि एवं कर्मचारी राज्य बीमा निगम के चिकित्सालयों के अधीक्षक और प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

First published on: May 27, 2023 03:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें