Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

How to Check Rajasthan Election Result: कैसे और कहां देखें राजस्‍थान विधानसभा चुनाव का रिजल्ट

How to Check Rajasthan Vidhansabha Chunav Result 2023: आप पल-पल की अपडेट News 24 पर देख सकते हैं। राजस्थान चुनाव के नतीजे (Rajasthan Election Result) सबसे पहले देखने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहें।

Edited By : Simran Singh | Updated: Dec 2, 2023 12:00
Share :
How to Check Rajasthan Election Result 2023
How to Check Rajasthan Election Result 2023

Rajasthan Assembly Election 2023 Result Live Streaming: 25 नवंबर 2023 को राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर 2023 की शाम को सबके सामने आ जाएंगे। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी (Chunav ka result) के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला है। किसका पलड़ा ज्यादा भारी है, ये बस कुछ ही घंटों में सामने आ जाएगा।

आप पल-पल की अपडेट News 24 पर देख सकते हैं। राजस्थान चुनाव के नतीजे (Rajasthan Chunav ka Result) सबसे पहले देखने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। चुनाव से जुड़ी हर खबर को हम आपके पास सबसे पहले लाने में जुटे हुए हैं। अगर आपके मन में भी सवाल है क‍ि र‍िजल्‍ट कहां देखें तो हम आपको बताते हैं। आप News 24 के इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राजस्थान, मिजोरम, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के रिजल्‍ट की लाइव स्ट्रीम भी देख सकते हैं।

चुनाव का रिजल्‍ट Online कैसे देखें

चुनाव की हर अपडेट को जानने के लिए आपको टीवी के सामने बैठे रहने की जरूरत नहीं है। हम आपको आपके मोबाइल पर ही पल-पल की जानकारी देते रहेंगे। Rajasthan Election Result को आप ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको News24 की साइट पर जाना होगा। हम आपके ल‍िए दोनों भाषाओं में चुनावी खबरें लेकर आ रहे हैं। नीचे दिए लिंक पर क्‍ल‍िक करके आप हर जानकारी हास‍िल कर सकते हैं।

News 24 (Hindi): https://hindi.news24online.com/

News 24 Live (English): https://news24online.com/

टीवी-Youtube पर कैसे देखें चुनाव का रिजल्‍ट

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव रिजल्‍ट की हर सरगर्मी को आप हमारे साथ टीवी पर भी देख सकते हैं। परिणामों के साथ-साथ आपको विशेषज्ञों की राय, पार्टी दफ्तर का माहौल भी लाइव देखने को मिल सकता है। चुनाव रिजल्‍ट लाइव देखने के ल‍िए नीचे दिए लिंक पर क्‍ल‍िक करें।

Live TV: https://hindi.news24online.com/live-tv/

News 24 YouTube Channel: https://www.youtube.com/@News24thinkfirst

WhatsApp से भी मिलेंगे रिजल्‍ट

जिस ढंग से मैसेज के जर‍िए आप दोस्‍तों से जुड़े रहते हैं, उसी तरह हम आपको चुनाव की हर अपडेट व्‍हाट्सएस (Election Result on WhatsApp) पर भी पा सकते हैं। न्‍यूज24 अपने व्‍हाट्सएप चैनल के माध्‍यम से आपको तुरंत हर खबर पहुंचाएगा। इसके ल‍िए बस आपको नीचे दिए लिंक पर क्‍ल‍िक करके हमारे News24 WhatsApp चैनल को फॉलो करना है।

News 24 WhatsApp Channel: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaAEXHyDOQIgFgaNlY0e

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

News 24 Whtasapp Channel

क्या रहा चुनाव से पहले के अनुमान

एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार लगभग सभी एजेंसियों ने बीजेपी की सीटों को बढ़ाता दिखा। एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी 199 में से 94 से 114 रही हैं। जबकि, कांग्रेस के लिए अनुमान 71 से 91 के बीच रहे। अन्य के लिए 9 से 19 सीटें रही। इन आंकड़ों में बीजेपी को बहुमत मिल रही है, लेकिन अगर आंकड़ों में ऊपर नीचे हुआ तो राज्यस्थान में निर्दलीय सरकार के फिर से बनने की उम्मीद हो सकती है। बता दें कि साल 2018 में कांग्रेस की सरकार भी निर्दलीयों को साथ मिलकर बनाई गई थी।

चुनाव आयोग की साइट पर

आप चाहें चुनाव आयोग की साइट पर भी सीधे जाकर राजस्‍थान चुनाव के रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको https://results.eci.gov.in/ पर क्‍ल‍िक करना होगा।

First published on: Dec 02, 2023 11:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें