Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में एंट्री से पहले राहुल गांधी से मिले सीपी जोशी, क्या हैं इसके मायने?

राजस्थान कांग्रेस में चल रही उठापटक के बीच विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी और (CP Joshi) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में चल रही उठापटक के बीच विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। राहुल गाँधी की महाराष्ट्र में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इस मुलाकात में मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री राजेंद्र यादव और मंत्री उदयलाल आंजना के साथ ही विधायक रोहित बोहरा भी साथ थे।

बता दें स्पीकर सीपी जोशी की कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात को बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, दोनों नेताओं की बीच क्या बात हुई। यह जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन जिस तरह सीपी जोशी और राहुल गांधी तस्वीर में प्रफुल्लित दिखाए दे रहे हैं उससे राजस्थान की राजनीति पर नजर रखने वाले राजनीतिक पंडित कई मायने निकाल रहे हैं।

ये हो सकते हैं मायने

आपको बता दें राजस्थान की राजनीति में जारी घमासान पर किसी तीसरे की एंट्री को लेकर माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान जल्द इस मामले में सुलह का रास्ता निकालना चाहता है। वहीं सीपी जोशी की राहुल से मुलाकात इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि 25 सितंबर को हुए घटनाक्रम के बाद गहलोत गुटे के विधायकों के इस्तीफे उनके पास हैं जिन पर जोशी ने लंबे समय से चुप्पी साध रखी है।

92 विधायकों के इस्तीफे स्पीकर सीपी जोशी के पास

दरअसल 25 सितंबर को गहलोत कैंप की ओर से समानांतर विधायक दल की बैठक बुलाने और पार्टी की आधिकारिक बैठक का बहिष्कार करने वाले गहलोत समर्थक 92 विधायकों के इस्तीफे भी विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के पास है जिस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। ऐसे में चर्चा यह भी है विधायकों के इस्तीफे को लेकर भी राहुल गांधी की जोशी के बीच भी कोई चर्चा हुई हो।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -