---विज्ञापन---

कौन है अंजू, जो बेटे-बेटी और पति को छोड़ भाग गई थी पाकिस्तान, चार महीने में प्रेमी संग क्या-क्या गुल खिलाए?

Anju Returned India : फेसबुक फ्रेंड के लिए पाकिस्तान चली गई और अब चार महीने बाद भारत वापस लौट चुकी राजस्थान के भिवाड़ी की अंजू पत्नी अरविंद मीणा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव से ताल्लुक रखती है। दो बच्चों में बड़ी बेटी की उम्र 15 साल है।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Nov 29, 2023 21:27
Share :

उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में पैदा हुई अंजू राजस्थान के अलवर जिले में पति अरविंद के साथ रहती थी। उनकी एक 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है। साल 2019 में वह फेसबुक पर पाकिस्तानी युवक नसरुल्ला की दोस्त बनी थी। 20 जुलाई को वह जयपुर जाने के बहाने घर से निकली और अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान पहुंच गई। अंजू वीजा लेकर सप्ताहभर के लिए पाकिस्तान गई थी, लेकिन उसके बाद वह नहीं लौटी। उसने 2020 में वीजा बनवाया था। 20 अगस्त तक उसका वीजा पाकिस्तान में वैध था। अपर डिर जिला पुलिस अधिकारी मुश्ताक खान ने बताया कि अंजू के पास उसके सभी दस्तावेज हैं। हम अंजू को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई अप्रिय घटना न हो जिससे देश का नाम खराब हो।

वीडियो और उसका निकाहनामा सामने आया

पाकिस्तानी चैनलों पर उसका नसरुल्ला के साथ कोर्ट जाते समय का वीडियो और उसका निकाहनामा सामने आया है। हालांकि दोनों निकाह की बात से इनकार कर रहे हैं। अगस्त 2023 में पाकिस्तान ने अंजू का वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया था, लेकिन अंजू यहां बहुत दुखी हूं। उसे बच्चों की बहुत याद आ रही है। उनके बिना उसे कुछ अच्छा नहीं लगता। न खाना अच्छा लगता है, न सो पाती है। पाकिस्तान सरकार से मंजूरी मिलते ही वह अपने वतन लौट जाएगी। हम भी अंजू को इंडिया भेजने के लिए तैयार हैं, लेकिन वहां अपने बच्चों से मिलने के बाद वह पाकिस्तान लौट आएगी, क्योंकि अब यही उसका घर है।

अरविंद ने अंजू पर केस भी दर्ज करवा दिया

हालांकि पति अरविंद लौटने की गुहार लगाता रहा, लेकिन अंजू ने बच्चों की अनदेखी करके अपने प्यार को तवज्जो दी। वापव नहीं लौटने पर अरविंद ने अंजू पर केस भी दर्ज करवा दिया, पर अंजू को कोई फर्क ही नहीं पड़ा। अंजू ने पाकिस्तान जाकर अपना धर्म बदल लिया। दुनिया के सामने नाम फातिमा बनकर आई।

यह भी पढ़ें: चार महीने बाद पाकिस्तान से वापस आई अंजू; सरहद लांघने के बाद कर ली थी सोशल मीडिया फ्रेंड से शादी

एक&दूसरे का हाथ थामे नजर आए थे दोनों

अंजू और उसके कथित दोस्त नसरुल्ला का एक वीडियो सामने आया था। वीडियो अंजू ने जारी किया था। दोनों एक जोड़े की तरह पाकिस्तान की पहाड़ी और वादियों में एक दूसरे का हाथ थामे नजर आ रहे थे। बताया जा रहा है कि अंजू ने वीडियो शूट खैबर पख्तूनख्वा में कराया है।

बच्चे अंजू की शक्ल नहीं देखना चाहते

दूसरी ओर, अंजू के पहले पति अरविंद ने उससे रिश्ता तोड़ लिया है। उसका कहना है कि बच्चे उससे मिलना नहीं चाहते। वह अपने बच्चों को संभाल रहा है और अकेले संभाल सकता है।

यह भी पढ़ें: अंजू के भारत लौटते ही पाकिस्तान से आया नसरुल्ला का बयान, बताया आगे क्या है उसकी भारतीय प्रेमिका का प्लान?

उन्हें ऐसी मां की जरूरत नहीं, जो अपने प्रेमी के लिए उन्हें छोड़कर चली गई और अब उनसे मिलने के बहाने देश वापस लौटना चाहती है। ऐसी औरत पर विश्वास नहीं किया जा सकता। यह सरकार और पुलिस को देखन चाहिए कि वह अब पाकिस्तान से भारत किसलिए आ रही है? बड़ी बेटी अंजू की शक्ल भी नहीं देखना चाहती है। मैं और मेरे बच्चे उसके बिना खुश हूं। हमें उससे अब कुछ लेना देना नहीं। उसे कई बार अपने घर परिवार के पास लौटने के लिए कहा था। मिन्नतें की थीं, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ा। अब अचानक उसे बच्चे याद आ गए, पता नहीं क्या स्वार्थ होगा?

First published on: Nov 29, 2023 09:23 PM
संबंधित खबरें