Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

पंजाब में आज स्कूल बंद, जानें क्या है पूरा मामला

Punjab Bandh: पंजाब में आज स्कूल बंद है। मणिपुर इंसाफ मोर्चा ( Manipur Insaf Morcha) के पंजाब बंद के ऐलान के कारण निजी स्कूलों ने अपने स्तर पर इस छुट्टी (Punjab Schools) का ऐलान किया है। इन स्कूलों का कहना कि बंद के दौरान बच्चों की सुरक्षा के कारण आज बुधवार को स्कूलों को बंद […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Aug 9, 2023 08:07
Share :
Schools closed in Punjab
Punjab Bandh

Punjab Bandh: पंजाब में आज स्कूल बंद है। मणिपुर इंसाफ मोर्चा ( Manipur Insaf Morcha) के पंजाब बंद के ऐलान के कारण निजी स्कूलों ने अपने स्तर पर इस छुट्टी (Punjab Schools) का ऐलान किया है। इन स्कूलों का कहना कि बंद के दौरान बच्चों की सुरक्षा के कारण आज बुधवार को स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

मणिपुर इंसाफ मोर्चा के लोगों ने इस बंद (Punjab Bandh) का ऐलान किया है। मणिपुर इंसाफ मोर्चा के अध्यक्ष सुरजीत थापर ने कहा कि 9 अगस्त आज सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक ये बंद रहेगी।

मणिपुर इंसाफ मोर्चा का कहना है कि मणिपुर (Manipur Violence) में हिंसक झड़प और महिलाओं के साथ क्रूर व्यवहार के कारण यहां के दलित समुदाय और ईसाई समुदाय के लोग नाराज है और इसी के चलते लोगों से इस बंद (Punjab Bandh) का आह्वान किया है। इन लोगों का दावा है कि इनके इस बंद को देश में अलग-अलग संगठनों का समर्थन हांसिल है।

यह भी पढ़ें- पंजाब के अधिकारी अब विमान की जगह ट्रेन में करेंगे सफर, जानें क्यों?

मणिपुर अत्याचार विरोधी एक्शन कमेटी (Manipur Insaf Morcha) के पास्टर दर्शन सिंह, रोबिन मसीह का कहना है कि मणिपुर की घटनाओं ने पूरे देश को शर्मसार किया है। उन्होंने आगे कहा की अकेले मणिपुर ही नहीं, देशभर में कहीं न कहीं हर दिन हिंसक घटनाएं हो रही हैं और केन्द्र सरकार उसे रोकने में नाकामयाब रही है।

 

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

First published on: Aug 09, 2023 08:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें