Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

किसानों को दिल्ली जाने से रोक रहीं विरोधी ताकतें : CM भगवंत मान

Farmer Protest : किसान अपनr मांगों को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर ही रोक दिया। खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान एक किसान की मौत हो गई। सीएम भगवंत मान ने मृतक के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

Edited By : Deepak Pandey | Updated: Feb 23, 2024 22:38
Share :
Punjab CM Bhagwant Mann
पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मृतक किसान के परिवार को मुआवजा देना का किया ऐलान।

Farmer Protest : किसान प्रदर्शन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर एक किसान शुभकरण सिंह की मौत हो गई। इस पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शुक्रवार को संवेदना व्यक्त करते मृतक के परिवार को आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को एक करोड़ और मृतक शुभकरण की बहन सरकारी नौकरी दी जाएगी।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि इस दुख की घड़ी में युवक के परिवार के साथ राज्य सरकार खड़ी है। सरकार परिवार को संकट से उबारने में हर संभव मदद करेगी। उन्होंने परिवार को सामाजिक और आर्थिक मदद एवं सपोर्ट करने का भरोसा दिया। मान ने कहा कि शुभकरण के आरोपियों को जेल में डाला जाएगा, इसके लिए सरकार वचनबद्ध है।

यह भी पढे़ं : किसान की मौत पर राजनीति गरमाई, पंजाब सीएम बोले-3 साल से केंद्र ने क्यों नहीं की किसानों से बैठक?

आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी : CM मान

उन्होंने कहा कि युवा किसान की मौत के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। सीएम मान ने अफसोस जताया कि नफरत से चलाई गई गोली का शिकार शुभकरण को होना पड़ा। इस अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ नरमी नहीं बरती जाएगी। मामले की जांच के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढे़ं :Farmers Protest: किसान संगठनों और पंजाब CM मान से केंद्रीय मंत्रियों की मुलाकात, कई मुद्दों पर बनी सहमति

पंजाबियों को बनाया जा रहा निशाना : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब के किसानों और अन्नदाता के साथ इस कठिन समय में खड़ी है, जिनके रास्तों में कुछ विरोधी ताकतें बाधाएं डालने की कोशिश कर रही हैं। अड़चन इसलिए डाली जा रही है, ताकि किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली न जा सकें। पंजाबियों ने देश की आजादी और देश को अनाज के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है। साथ ही देश की सीमाओं की रक्षा करने में उनका बेमिसाल योगदान है। इसके बाद भी पंजाबियों को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है।

First published on: Feb 23, 2024 10:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें