---विज्ञापन---

CM भगवंत मान का पंजाब को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन क्षेत्र के नक्शे पर उभारने का फैसला; मशहूर हस्तियों ने नए प्रयासों की सराहना

Punjab Tourism Summit And Travel Mart, साहिबजादा अजीत सिंह नगर ( मोहाली): पर्यटन क्षेत्र के दिग्गजों और नामी शख्सियतों ने पंजाब में पहली बार ‘टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट’ करवाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के नये प्रयासों की प्रशंसा की। यहां एमिटी यूनिवर्सिटी में करवाए इस सम्मेलन के […]

Edited By : Balraj Singh | Updated: Sep 11, 2023 19:07
Share :

Punjab Tourism Summit And Travel Mart, साहिबजादा अजीत सिंह नगर ( मोहाली): पर्यटन क्षेत्र के दिग्गजों और नामी शख्सियतों ने पंजाब में पहली बार ‘टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट’ करवाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के नये प्रयासों की प्रशंसा की। यहां एमिटी यूनिवर्सिटी में करवाए इस सम्मेलन के दौरान प्रसिद्ध कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पंजाब और पंजाबियों के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा की जा रही नई पहलों की प्रशंसा की। कपिल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का यह सम्मेलन करवाने का फैसला बहुत प्रशंसनीय है, क्योंकि इससे राज्य में पर्यटन को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रयास राज्य को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के क्षेत्र के नक्शे पर उभारने में सहायक सिद्ध होगा।

  • कपिल शर्मा ने कहा-राज्य सरकार का यह कदम हमारी नौजवानों में राज्य को गौरवमयी विरासत और इतिहास का प्रसार करने में मददगार होगा

  • फिल्मकार बॉबी बेदी, कॉमेडियन सुनील पाल, आईटीसी के एमडी समीर एमसी और रामूजी फिल्म सिटी के वाइस प्रेसिडेंट ईवी राओ बोले-बढ़िया पहल

कपिल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का यह कदम हमारी नौजवानों में राज्य को गौरवमयी विरासत और इतिहास का प्रसार करने में मददगार होगा। इस सम्मेलन में शिरकत करने का मौका देने के लिए मुख्यमंत्री का तहेदिल से धन्यवाद करते हुए प्रसिद्ध कॉमेडियन ने राज्य की तरक्की और ख़ुशहाली के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करने की पेशकश भी की।
प्रसिद्ध फिल्मकार बॉबी बेदी ने कहा कि मनोरंजन जगत के साथ पंजाब का गहरा नाता है, क्योंकि नामी फिल्मकार, अदाकार और अन्य फिल्मी हस्तियां इस राज्य में पैदा हुई हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब, देश में खूबसूरत स्थानों की धरती है, जिस कारण इसकी भौगोलिक सुंदरता फिल्मकारों को आकर्षित करती है। बेदी ने कहा कि सरकार का यह प्रयास राज्य को पर्यटन क्षेत्र में उभारने में सहायक होगा।

जानें सम्मिट के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कौन-कौन सी अहम घोषणाएं की, यहां करें Click

प्रसिद्ध कॉमेडियन सुनील पाल ने कहा कि वह इस पवित्र धरती पर इस मुहिम का हिस्सा बनकर अपने आप को सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। उन्होंने देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए पंजाबियों के बेमिसाल योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान राज्य के पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने पर्यटन को प्रोत्साहित कर अन्य मुल्कों के लोगों को पंजाब लाने के लिए नया दौर शुरू किया है।

<>

आईटीसी के एमडी समीर एमसी ने राज्य की किस्मत बदलने के लिए करवाए इस शानदार समागम के लिए बुलाने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पंजाब ऐसा राज्य है, जिसके पास पर्यटन स्थान के तौर पर सफल होने के लिए सभी खूबियां मौजूद हैं। उन्होंने पंजाब को वैश्विक पर्यटन स्थान के तौर पर उभारने के लिए अथक कोशिशें करने पर मुख्यमंत्री की सराहना की।

रामूजी फिल्म सिटी के वाइस प्रेसिडेंट ईवी राओ ने कहा कि पंजाब सरकार ने यह समागम करवाकर बहुत बढ़िया पहल की है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की वचनबद्धता के अंतर्गत पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हैदराबाद में इस स्टूडियो का दौरा किया था। ईवी राओ ने कहा कि पंजाबियों को ईमानदारी, बहादुरी और मेहमाननवाजी के साथ-साथ दुनिया भर में अपनी खुले दिल के लिए भी जाना जाता है।

First published on: Sep 11, 2023 07:02 PM
संबंधित खबरें