Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

पूरे गुजरात में चल रही है बदलाव की आंधी, राज्य अब मांग रहा है बदलाव: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गुजरात के वलसाड और सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे गुजरात में बदलाव की आंधी चल रही है। छह महीने में ही पूरा गुजरात खड़ा हो गया है और अब बदलाव मांग रहा है।

अमित पांडेय, वलसाड: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ रविवार को गुजरात के वलसाड और सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे गुजरात में बदलाव की आंधी चल रही है। छह महीने में ही पूरा गुजरात खड़ा हो गया है और अब बदलाव मांग रहा है।

ऊपर वाला आसमान से झाड़ू चला रहा है और अब इनका अहंकार तोड़ना है। इन्होंने तड़पा-तड़पा कर गुजरात की जनता को मारा है। हमें एक बार मौका देकर देखो, आप खुशी के साथ अपना जीवन यापन करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता भी अपनी पार्टी से बहुत दुखी हैं और वे भाजपा को हराना चाहते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आप भाजपा में रह कर ही भाजपा को हराओ।

गुजरात में अब नई पार्टी, नए चेहरे, नए विचार और नया सबेरा आने वाला है। सब लोग नया गुजरात बनाने के लिए इकट्ठे हो जाओ। अब गुजरात में एक शांति प्रिय सरकार लेकर आनी है, जो स्कूल-अस्पताल, सड़कें बनवाए। तीर्थ यात्रा करवाए और जनता के लिए काम करे।

अभी पढ़ें सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे सैफई, नेताजी को दी श्रद्धांजलि

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने गुजरात के वलसाड और सूरत जिले में दो जनसभाओं को संबोधित किया। वलसाड में जनसभा को संबोधित करते हुए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे एक पुलिसवाले ने बताया कि इस सभा में करीब डेढ़ लाख लोग आए हुए हैं। सभी लोग अपना समय निकाल कर अपनी मर्जी ने आए हुए हैं।

हमने किसी को पैसे नहीं दिए हैं। जबकि ये लोग पैसे देकर लोगों को इकट्ठे करते हैं। यहां सब लोग अपनी मर्जी से आए हैं और गुजरात में बदलाव के लिए आए हैं। इसके लिए मैं गुजरात की जनता का दिल से अभारी हूं। मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जैसे ही गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, हम आपके प्यार का एक-एक ऋण चुका देंगे। हम आपको जितनी गारंटी देकर जा रहे हैं।

सरकार बनने के बाद हम एक-एक गारंटी को पूरा करेंगे। हम आपके बच्चों का भविष्य बनाए हैं और गुजरात के साढ़े छह करोड़ लोगों के साथ मिलकर एक नया गुजरात बनाएंगे। केंद्र सरकार की आईबी एक खुफिया एजेंसी है। आईबी ने गुजरात में घूम-धूम कर लोगों से पूछा कि इस बार चुनाव में किसको वोट दोगे। आईबी ने अपनी रिपोर्ट दी है कि आने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। यह बहुत बड़ी बात है।

गुजरात की जनता ने कमाल कर दिया। गुजरात की जनता ने एक ईमानदार पार्टी ‘‘आप’’ की सरकार बनाने का मन बना लिया है। लेकिन आईबी की रिपोर्ट में एक और बात लिखी हुई है कि आम आदमी पार्टी की सरकार तो बन रही है, लेकिन अभी किनारे पर है। अभी आम आदमी पार्टी की 93-94 सीट आ रही है। अगर 93-94 सीट आएगी तो दिक्कत है। इस बार इतना वोट डालो कि आम आदमी पार्टी की सीट 150 को भी पार कर जाए। पूरी गुजारत की जनता को मिलकर एक बार जोर का धक्का मारना पड़ेगा। उसके बाद आम आदमी पार्टी की सीटें 150 के पार पहुंच जाएगी और पांच साल स्थिर सरकार चलेगी।

दिल्ली की तरह गुजरात में भी बिना रिश्वत दिए सभी के काम होंगे

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है। सरकार बनने के बाद सबसे पहला काम भ्रष्टाचार खत्म करना है। 27 साल में इन लोगों ने गुजरात को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इनके नेता कहते हैं कि सरकार घाटे में चल रही है, तो पैसे कहां गए। सबने मिलकर गुजरात को लूट लिया।

गुजरात सरकार हर साल 2.5 लाख करोड़ रुपए हर साल खर्च करती है। आम जनता सुबह से शाम तक हर चीज पर टैक्स देती है। यह पैसा कहां खर्च होता है? इन्होंने स्कूल, कॉलेज, सड़क, अस्पताल कुछ भी नहीं बनाया। यह सारा पैसा स्विस बैंकों में चला गया। हमारी सरकार बनेगी, तो भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे और एक-एक पैसा गुजरात की जनता पर खर्च करेंगे। हमारा मुख्यमंत्री, कोई मंत्री और विधायक भ्रष्टाचार नहीं करेगा। अगर कोई भ्रष्टाचार करेगा, तो जेल जाएगा।

हमारा अपना भी कोई भ्रष्टाचार करेगा, तो हम उसको छोड़ेंगे नहीं। पंजाब में हमारी नई-नई सरकार बनी। भगवंत मान को पता चला कि स्वास्थ्य मंत्री कुछ गड़बड़ कर रहा है। मीडिया और विपक्ष को पता नहीं था। मान साहब ने जांच कराई और स्वास्थ्य मंत्री को पकड़कर जेल में डाल दिया। आजादी के 75 साल में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी मुख्यमंत्री ने अपने स्वास्थ्य मंत्री को पकड़कर जेल में डाल दिया।

आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है। हम कट्टर ईमानदार लोग हैं और हमारी कट्टर ईमानदार सरकार है। हम एक पैसे का भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे। जो भी भ्रष्टाचार करेगा, वो जेल जाएगा। गुजरात के अंदर चल रहे सभी काले धंधे बंद करेंगे। 2015 के बाद से आज तक जितने पेपर लीक हुए हैं, उसकी जांच कराएंगे और दोषियों को दस-दस साल की जेल की सजा दी जाएगी। यह पेपर लीक अपने आप से नहीं होते हैं।

इसे कोई मंत्री कराता है, लेकिन आज तक कोई जेल नहीं गया। गुजरात में कोई भी काम कराने पर लोगों को रिश्वत देनी पड़ती है। लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद दिसंबर से सभी लोगों के काम बिना रिश्वत के होंगे। दिल्ली में हम एक-एक करके सरकारी दफ्तरों पर ताला लगाते जा रहे हैं। दिल्ली में लोगों को अपना काम कराने के लिए सरकारी दफ्तर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। सरकारी ऑफिसर घर आकर काम कर के जाते हैं। गुजरात में भी ऐसा ही करेंगे। सरकारी आफिसर लोगों के घर आकर काम करके जाएगा।

मैं हनुमाज जी का कट्टर भक्त हूं और उनकी मेरे उपर बड़ी कृपा है

केजरीवाल ने कहा कि कल मैं गुजरात आया तो देखा कि चारों तरफ इन लोगों ने मेरे खिलाफ पोस्टर लगा रखे थे। पोस्टर में मेरी एक तश्वीर है और तश्वीर के बगल में इन्होंने भगवान के खिलाफ बड़े अपमान जनक शब्द लिखे हुए थे। मुझे बहुत तकलीफ हुई। मैं जानता हूं कि ये लोग मुझसे बहुत नफरत करते हैं। मुझसे नफरत करते हैं, तो मुझे जो मर्जी कर लो, लेकिन भगवान के खिलाफ कम से कम मत बोलो। भगवान को तो छोड़ दो। भगवान का अपमान मत करो। पुराने जमाने में जब ऋषि मुनी तपस्या करते थे, तो राक्षस आकर उनकी तपस्या भंग करते थे। जो भगवान का अपमान करता है, उसको राक्षस कहते हैं।

जो भगवान और उसके भक्तों का अपमान करता है, उसको कंस की औलाद कहते हैं। पुराने जमाने में राक्षस किसी भी गांव में घुस जाते थे और गुंडादर्गी करते थे। महिलाओं को छेड़ते थे, बलात्कार करते थे। ये जितने आजकल गुंडागर्दी और भगवान का अपमान कर रहे हैं, महिलाओं को छेड़ते हैं, ये कंस की औलाद हैं। मैं हनुमाज जी का कट्टर भक्त हूं। हनुमान जी की मेरे उपर बड़ी कृपा है।

इन लोगों को बता दूं कि मेरा जन्म श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन हुआ था। मेरे घर का नाम कृष्ण था। भगवान श्रीकृष्ण का भी मेरे पर आपार आशीर्वाद है। भगवान श्रीकृष्ण ने आज के जमाने के राक्षसों का सफाया करने के लिए मुझे विशेष काम देकर भेजा है। जनता भगवान होती है। मुझे जनता का साथ चाहिए। इन राक्षसों का सफाया करके सुख-शांति लानी है। भगवान का अपमान करने वाले लोगों का सफाया करना है।

जनता को भी मिलनी चाहिए 300 यूनिट बिजली फ्री 

महंगाई पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि आजकल इतनी महंगाई हो गई है कि आम आदमी का जीना मुश्किल होता जा रहा है। लोगों की तनख्वाह नहीं बढ़ती है, लेकिन खर्चे बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली और पंजाब में हमने जनता से महंगाई से छुटकारा दिलाने के लिए बिजली फ्री कर दी और पुराने बिजली के बिल माफ कर दिए। अब दिल्ली और पंजाब सबके बिजली के बिल जीरो आ रहे हैं।

दिल्ली और पंजाब की तरह गुजरात में भी फ्री बिजली देकर जनता को महंगाई से छुटकारा दिलाएंगे। एक मार्च से गुजरात के सभी लोगों के बिजली का बिल जीरो आने लगेगा और पुराने सभी बिल माफ कर देंगे। 24 घंटे बिजली आएगी, लेकिन बिल नहीं आएगा। भाजपा और कांग्रेस वाले मुझे खूब गालियां दे रहे हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ी दे रहा है। अगर गुजरात के मुख्यमंत्री को 5 हजार यूनिट और मंत्रियों को 4 हजार यूनिट बिजली फ्री मिलती है तो गुजरात की जनता को भी 300 यूनिट बिजली फ्री मिलनी चाहिए।

हमारी सरकार बनने पर हम 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला के खाते में एक एक हजार रुपए डलवाया करेंगे। जैसे आज गुजरात में सरकारी स्कूलों का बुरा हाल है, वैसे ही पहले दिल्ली में भी सरकारी स्कूलों का बहुत बुरा हाल था। हमने पांच साल में दिल्ली के सारे सरकारी स्कूलों का शानदार बना दिया। पुरानी बिल्डिंग को तोड़ कर नई बिल्डिंग बना दी। सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से भी शानदार बना दिए।

दिल्ली के लोग प्राइवेट स्कूलों से नाम कटा कर सरकारी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं। इस साल करीब चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटा कर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है। अब मजदूर, रिक्शेवाले और किसान का बच्चा डॉक्टर, इंजीनियर, वकील बन रहा है।

अगर हम अपने सारे बच्चों को अच्छी शिक्षा से दें तो सबकी गरीबी दूर हो सकती है। गुजरात में भी हम खूब सारे नए सरकारी स्कूल बनाएंगे। पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर शानदार स्कूल बनाएंगे। पांच साल के अंदर सरकारी स्कूलों को इतना शानदार बना देंगे कि किसी को प्राइवेट स्कूलों की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। गुजरात में प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी को भी रोकेंगे। हम फीस नहीं बढ़ाने देंगे। हमने दिल्ली और पंजाब में प्राइवेट स्कूलों को मनमाना फीस बढ़ाने पर रोक लगा दिया है।

दिल्ली की तरह पूरे गुजरात के हर एक आदमी का इलाज होगा मुफ्त

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पहले सरकारी अस्पतालों का बहुत बुरा हाल था। छोटी सी छोटी बीमारी का इलाज करने में हजारों रुपए खर्च हो जाते थे। हमने दिल्ली में गली-गली में मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए हैं, जहां सारा इलाज फ्री है। इसके अलावा बड़े-बड़े शानदार सरकारी अस्पताल बना दिए हैं, वहां सबका सारा इलाज फ्री होता है।

गुजरात में हमारी सरकार बनेगी तो हर गांव के अंदर एक-एक मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे और सारा इलाज मुक्त होगा। दिल्ली की तरह पूरे गुजरात में बड़े-बड़े सरकारी अस्पताल बनाएंगे, जहां गुजरात के हर एक आदमी का इलाज मुक्त होगा। चाहे इलाज में कितना भी खर्चा हो।

मुझे राजनीति करनी नहीं आती। मैं पढ़ा-लिखा, शरीफ और ईमानदार आदमी हूं। मुझे इनकी तरह गुंडागर्दी भ्रष्टाचार करने नहीं आता है। मुझे स्कूल-अस्पताल बनाने आता है। अगर गुंडागर्दी, गंदी राजनीति और भ्रष्टाचार चाहिए, तो इनके पास चले जाना, अगर आपको स्कूल- अस्पताल बनवाने हैं तो मेरे पास आ जाना। यह लोग हमारे बच्चों को निकम्मा बोलते हैं और सरेआम गालियां देते हैं। इनको इतना घमंड हो गया है। इनके बच्चे निकम्मे हैं, फिर भी ये अपने बच्चों को चेयरमैन और विधायकी का टिकट दे देते हैं। जबकि हमारे बच्चों को मौका नहीं मिलता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने 12 लाख युवाओं को रोजगार दिया है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 20 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां निकाली है। जबकि अभी सरकार बने 6 महीने ही हुए हैं। हमें रोजगार देने आता है। जब तक गुजरात के युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक बेरोजगार युवा को तीन हजार रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। 10 लाख नई सरकारी नौकरियां निकालेंगे। एक दिसंबर के बाद गुजरात के अंदर कोई भी पेपर लीक नहीं होगा। अगर कोई पेपर लीक होता है, तो दोषी को 10 साल के लिए जेल भेजेंगे।

 हम भ्रष्टाचार खत्म कर खूब पैसा बचाएंगे और उस पैसे से सारी सड़कों को ठीक करेंगे

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह लोग कहते थे कि गुजरात की सड़कें बहुत अच्छी हैं। मैं इतने दिनों से गुजरात में घूम रहा हूं और हर जगह देख रहा हूं कि सड़कें टूटी पड़ी हैं। हम भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे, तो खूब पैसा बचेगा और उस पैसे से सारी सड़कों को ठीक करेंगे। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने किसानों से कहा कि किसानों की सबसे बड़ी समस्या होती है कि वो पैसा लगाकर, खून-पसीना बहाकर अपनी फसल उगाता है और जब वह फसल मंडी में बेचने जाता है तो उसको पूरा दाम नहीं मिलता है।

किसानों औने-पौने दाम पर अपनी फसल बेचकर आ जाता है। वो कर्जे में डूब जाता है और आत्महत्या कर लेता है। हम किसानों को उनकी फसल का पूरा दाम दिलाएंगे। अगर मंडी या मार्केट में किसान को फसल का पूरा दाम नहीं मिलता है तो उसकी फसल एमएसपी पर सरकार खरीदेगी। इसकी शुरुआत हम पांच फसलों गेहूं, धान, चना, मूंगफली और कपास से करेंगे। अगर किसान को मार्केट में एमएसपी पर फसल की कीमत नहीं मिलती है तो उसकी फसल सरकार खरीद लेगी।

पंजाब में हमने करके दिखाया है। पंजाब में हम लोग किसानों को गेहूं, धान, कपास, नरमा और मूंग पर एमएसपी दे रहे हैं। गुजरात में भी 5 फसलों से एमएसपी की शुरुआत करेंगे और धीरे-धीरे नई-नई फसलों को जोड़ते जाएंगे। हम किसानों को फसल का पूरा दाम दिलाएंगे। अगर किसानों को फसल का पूरा दाम मिल गया, तो कोई किसान आत्महत्या नहीं करेगा। उसके पास पैसे की कमी नहीं होगी।

हम किसानों को दिन में 12 घंटे बिजली देंगे और नर्मदा के पानी को कोने-कोने तक पहुंचाएंगे। अगर किसानों की फसल बर्बाद होती है, तो दिल्ली की तरह 50 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर मुआवजा देंगे। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आदिवासियों से कहा कि सरकार बनने के बाद हमारी सरकार गुजरात में पेसा कानून लागू करेगी। अभी तक सरकार की नीयत खराब थी। कोई सरकार पेसा कानून लागू नहीं करना चाहती है।

ग्राम सभाओं को पूरा अधिकार देंगे। जल, जंगल और जमीन पर ग्रामसभा का अधिकार होगा। गांव के लोगों के मर्जी के बिना कोई भी जमीन नहीं ले सकेगा। संविधान के 5वीं अनुसूची को लागू करेंगे और आदिवासी समाज को पूरा अधिकार दिलाएंगे।

 दिल्ली की तरह गुजरात के लोगों को भी अयोध्या ले जाकर रामलला के फ्री में कराएंगे दर्शन

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है और अगले साल तक पूरा हो जाएगा। दिल्ली में हम लोगों को रामलला का दर्शन कराने के लिए लेकर जाते हैं। उनका आना-जाना, रहना, खाना सब दिल्ली सरकार देती है। दिल्ली से स्पेशल ट्रेन जाती है। मैं खुद उनको स्टेशन पर छोड़ने जाता हूं और जब ट्रेन आती है, तो उनको लेने जाता हूं। लोग हमें बहुत आशीर्वाद देते हैं।

हमारी सरकार बनने पर गुजरात के लोगों को भी अयोध्या ले जाकर रामलला के दर्शन फ्री में कराएंगे। ये लोग मुझे गालियां देते हैं कि केजरीवाल सबकुछ फ्री दे रहा है। ये लोग फ्री के खिलाफ इतना क्यों बोलते हैं? क्योंकि इनको डर लगता है कि अगर सबकुछ फ्री दे दिया, तो इनको लूटने के लिए कुछ नहीं बचेगा। मैं स्कूल, अस्पताल बनाउंगा, दवाइयां फ्री दूंगा, तो ये कहते हैं कि स्कूल-अस्पताल नहीं बनने देंगे।

इनको लगता है कि स्कूल-अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक और सड़कें बन गईं, तो इनको लूटने के लिए पैसा नहीं बचेगा। इसलिए दोनों पार्टियां इकट्ठी होकर मुझे गालियां दे रही हैं। जब से आईबी की रिपोर्ट आई है, तब से दोनों पार्टियों को रात में 12 बजे गुप्त मीटिंग करती है और दोनों तय करती हैं कि कल केजरीवाल को कौन सी गाली देनी है।

अगले दिन सुबह एक पार्टी कहती है कि केजरीवाल कुत्ता है। दूसरी पार्टी कहती है कि केजरीवाल कमीना है। गुजरात की जनता से अपील है कि इनके चक्कर में मत पड़ना। उपर वाले की कुछ कृपा हो रही है। इस समय पूरे गुजरात के अंदर बदलाव की जबरदस्त आंधी चल रही है। भगवान उपर से झाड़ू चला रहा है। कोई तो भगवान की दिव्य शक्ति है, जो पूरे गुजरात के अंदर घूम-घूम कर जनता का मन बदल रही है।

अभी पढ़ें विधायक भंवरलाल शर्मा पंच तत्व में विलीन, सीएम गहलोत समेत कई नेता रहे मौजूद

 इस बार भाजपा का 27 साल का अहंकार तोड़ना है

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस को वोट मत दे देना। कांग्रेस को वोट देने का मतलब है कि अपना वोट खराब करना। सर्वे में कांग्रेस की 10 से भी कम सीटें आ रही हैं और चुनाव के बाद ये 10 भी भाजपा में चले जाएंगे। इस बार इनका 27 साल का अहंकार तोड़ना है। इनको बहुत घमंड हो गया है। मुझसे बहुत सारे भाजपा के नेता मिलते हैं और कहते हैं कि इस बार इनको हराओ। भाजपा वाले भी भाजपा को हराना चाहते हैं।

भाजपा के जो भी नेता और कार्यकर्ता भाजपा को हराना चाहते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मैं जानता हूं कि आपको डर है। इसलिए आप भाजपा में ही रहो, लेकिन अंदरखाने भाजपा को हराने का काम करो और आम आदमी पार्टी के लिए काम करो। आप हमारी पार्टी में आएंगे, तो ये आपको परेशान करेंगे। आपको अपना बिजनेस खराब करने की जरूरत नहीं है, लेकिन अंदरखाने से आम आदमी पार्टी के लिए काम करो। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आपको डरने की जरूरत नहीं है।

सभी लोग कांग्रेस को छोड़कर आम आदमी पार्टी में आ जाओ और अब अपनी पार्टीबाजी भूल जाओ। अब नई पार्टी, नए चेहरे, नए विचार और नया सबेरा आने वाला है। इसलिए सब लोग नया गुजरात बनाने के लिए इकट्ठे हो जाओ। आप पार्टी मत देखो। गुजरात और देश के लिए काम करो और अपनी-अपनी पार्टियों को भूल जाओ।

आजकल भाजपा वालों ने एक और चर्चा शुरू की है कि केजरीवाल तो अच्छा है, लेकिन इस बार नहीं आएंगे। अगली बार आएंगे। अगर कोई आकर ऐसा बोले, तो समझ जाना कि वो भाजपा वाला है। उससे बोलना कि अगली बार नहीं, इसी बार। यहां से निकलने के बाद सभी लोग वाट्सएप पर जितने नंबर है, उसको एक मैसेज भेज देना कि मैं अपने बच्चों के भविष्य के लिए इस बार आम आदमी पार्टी को वोट दे रहा हूं।

मेरे दोस्त, मेरे भाई, तुम भी इस बार आम आदमी पार्टी को वोट दे दो। अपने मोहल्ले में जाकर भी 100-100 लोगों को वोट देने के लिए तैयार करना है। मेरे पास पैसा नहीं है, लेकिन मैं बहुत मेहनत कर रहा हूं। हम ईमानदार लोग हैं। हमने पैसे नहीं कमाए हैं। हमारे अकाउंट खाली पड़े हैं। लेकिन हमें गुजरात की जनता का साथ, विश्वास, आशीर्वाद और प्यार मिल रहा है। गुजरात की जनता को यह चुनाव लड़ना होगा।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -