Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को बनाया आरोपी

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते उनकी याचिका खारिज कर दी। उन्हें 5 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Bengal Teacher Recruitment Scam: पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई की चार्जशीट में कुल 16 नामों का जिक्र है।

पार्थ चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जुलाई में गिरफ्तार किया था, जब उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के कई आवासों से लगभग 50 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए थे। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को वाणिज्य और उद्योग सहित कई भारी विभागों के प्रभारी मंत्री के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया। पार्थ चटर्जी को तृणमूल कांग्रेस से भी निलंबित कर दिया गया था।

अभी पढ़ें  Bihar Politics: जगदानंद सिंह का दावा- तेजस्वी यादव 2023 में बनेंगे बिहार के CM, देश नीतीश का कर रहा इंतजार

सीबीआई हिरासत में पार्थ चटर्जी 

ईडी द्वारा पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार करने के हफ्तों बाद सितंबर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एसएससी घोटाले में बंगाल के पूर्व मंत्री को हिरासत में ले लिया था। 2014 के बाद से कथित घोटाला होने पर पार्थ चटर्जी के पास शिक्षा विभाग था।

उधर, पार्थ चटर्जी ने जमानत याचिका दायर की है लेकिन सीबीआई की एक विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते उनकी याचिका खारिज कर दी। उन्हें 5 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अभी पढ़ें जिस ऑटो ड्राइवर के घर डिनर के लिए गए थे अरविंद केजरीवाल, वह निकला PM मोदी का फैन

कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार सीबीआई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रुप-सी और डी स्टाफ के साथ-साथ शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय घोटाले में मनी ट्रेल पर नज़र रख रहा है।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें  

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -