Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Modi@9Years: ‘कुएं में कूदकर मर जाऊंगा, मगर…’, कांग्रेस में शामिल होने की सलाह पर बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Modi@9Years: केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए चर्चित हैं। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर शुक्रवार को महाराष्ट्र के भंडारा में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक पुराना वाकये का जिक्र किया। उन्होंने दिवंगत […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jun 17, 2023 11:38
Share :
Modi@9years, Nitin Gadkari, Congress, Mumbai News
Nitin Gadkari

Modi@9Years: केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए चर्चित हैं। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर शुक्रवार को महाराष्ट्र के भंडारा में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक पुराना वाकये का जिक्र किया। उन्होंने दिवंगत कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर द्वारा एक बार दी गई सलाह को भी याद किया।

गडकरी ने बताया, ‘जिचकर ने एक बार मुझसे कहा- आप एक बहुत अच्छे पार्टी कार्यकर्ता और नेता हैं, और यदि आप कांग्रेस में शामिल होते हैं, तो आपका भविष्य उज्जवल होगा। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं कांग्रेस में शामिल होने के बजाय कुएं में कूद जाऊंगा। क्योंकि मुझे भाजपा और उसकी विचारधारा पर पूरा भरोसा है और मैं इसके लिए काम करना जारी रखूंगा।’

देश का बहुत उज्ज्वल भविष्य

गडकरी ने आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के लिए काम करते हुए अपने युवा दिनों में उनमें मूल्यों को स्थापित करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भी सराहना की। कांग्रेस के बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा कि पार्टी बनने के बाद से कई बार टूट चुकी है।

उन्होंने कहा, ‘हमें अपने देश के लोकतंत्र के इतिहास को नहीं भूलना चाहिए। हमें भविष्य के लिए अतीत से सीखना चाहिए। अपने 60 वर्षों के शासन के दौरान कांग्रेस ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया, लेकिन गरीबी नहीं हटी।’ गडकरी ने भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के अपने दृष्टिकोण के लिए पीएम मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश का भविष्य बहुत उज्ज्वल है।

कांग्रेस के 60 सालों का काम 9 साल में हुआ

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस अपने 60 साल के शासन में जितना काम नहीं कर पाई, उससे दोगुना काम भाजपा सरकार ने पिछले नौ साल में किया है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि कुछ दिन पहले जब वह उत्तर प्रदेश में थे तो उन्होंने लोगों से कहा था कि 2024 के अंत तक यूपी की सड़कें अमेरिका जैसी हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: सीरिया जैसे मणिपुर के हालात, पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल का बड़ा बयान, पूर्व आर्मी चीफ ने कहा- ये दुखद है

First published on: Jun 17, 2023 11:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें