Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

अस्पताल के बाथरूम में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, मौके पर नहीं था कोई डॉक्टर

Pregnant Woman Gave Birth Child In Hospital Bathroom: गर्भवती महिला ने अस्पताल के बाथरूम में बच्चे को जन्म दिया, लेकिन इस घटना के दौरान अस्पताल के कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Nov 29, 2023 12:05
Share :

Pregnant Woman Gave Birth Child In Hospital Bathroom: अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक ही बाथरुम से महिला के चिल्लाने और चीखने की आवाज आने लगी। महिला की ऐसी आवाज सुनकर अस्पताल की सभी नर्स और बाकी कर्मचारी बाथरुम की तरफ भागे… जब ये लोग बाथरुम में गए तो उन्होंने देखा कि गर्भवती महिला लेबर पेन से जूझ रही है और बच्चे की डिलीवरी हो गई है। इस घटना के बाद अस्पताल की नर्सों ने बच्चा और जच्चा को भर्ती किया। फिलहाल, महिला और उसका बच्चा अस्पताल की देखरेख में है, मां और बच्चा दोनों ही स्वस्थ है। लेकिन परेशान करने वाली बात तो ये है कि इस घटना के दौरान अस्पताल के कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था।

अस्पताल की बड़ी लापरवाही आई सामने 

ये मामला मध्यप्रदेश में भोपाल के गांधीनगर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का है। इसमें कोई शक नहीं कि इस घटना ने गांधीनगर के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र की एक बड़ी लापरवाही को सामने लाने का काम किया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, इस CHC अस्पताल में गर्भवती महिलाओं डिलेवरी दाई और नर्स द्वारा की करवाई जा रही हैं। अस्पताल में डिलेवरी के लिए कोई लेडी डॉक्टर नहीं होती है।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

ओपीडी में भी डॉक्टर नहीं

जब इस मामले को लेकर अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर राकेश कुमार से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन ही नहीं उठाया। वहीं लोगों का कहना है कि अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के कारण क्षेत्र वासियों को पर्याप्त उपचार नहीं मिल पा रहा हैं। इससे भी ज्यादा परेशानी की बात तो ये है कि ओपीडी के समय भी ड्यूटी पर डॉक्टर नहीं होते हैं।

यह भी पढ़ें: तोते का पता बताओ अनोखा पुरस्कार पाओ, घरवालों ने इश्तिहार जारी कर घोषित किया इनाम

मुंबई में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मुंबई में चलती लोकल ट्रेन में अचानक किलकारी गूंजने लगी तो लोग भौंचक रह गए। ट्रेन में एक महिला ने बिना मेडिकल हेल्प के बच्चे को जन्म दिया। डिलिवरी के दौरान महिला की देखभाल बुजुर्ग महिला ने की। जो उनके पास में बैठक सफर कर रही थीं।

First published on: Nov 29, 2023 11:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें