Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

‘विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश’ हुआ साकार, MP के खंडवा में 279 कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण

Madhya Pradesh Khandwa 279 Development Works: पीएम मोदी की तरफ से मध्य प्रदेश को दिए गए 17 हजार करोड़ के विकास सौगात में खंडवा जिले को भी एक बड़ा हिस्सा मिला है। जिसके साथ जिले में 279 विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Mar 1, 2024 17:36
Share :
Madhya Pradesh Khandwa 279 Development Works
खंडवा में 279 विकास कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण

Madhya Pradesh Khandwa 279 Development Works: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘विकसित भारत विकसित मध्य प्रदेश’ के तहत राज्य में 17 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा अलग- अलग विकास प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में इन विकास प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास वर्चुअली किया था। पीएम मोदी की तरफ से राज्य को मिले इस विकास सौगात में से खंडवा जिले में भी 84.94 करोड़ रुपये के 279 विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ।

खंडवा को 279 विकास कार्यों सौगात

इस दौरान खंडवा जिले के खालवा ब्लॉक में जनजातीय सम्मेलन एवं वृहद स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल और भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने दीप प्रज्जवलित करके इस सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में खंडवा जिले को 84.94 करोड़ रुपये के 279 विकास कार्यों सौगात मिली। इसमें सरकारी महाविद्यालय हरसूद को मध्य प्रदेश लघु वनोपज संघ भोपाल की तरफ से 2 आयशर बसें दी गईं। इसके अलावा जनपद पंचायत परिसर खालवा में सभी सुविधाओं से लेस ई-वाचनालय की शुरुआत हुई। इसके साथ ही 2 फायर बाइक्स जनपद पंचायत खालवा को दी गईं।

यह भी पढ़ें: आर्थिक आत्मनिर्भरता की दिशा में इतिहास रचने की तैयारी में मध्य प्रदेश, रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024 की शुरुआत

स्वास्थ्य के क्षेत्र में होगा काम 

इसके अलावा खालवा में बने वृहद स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य सुविधाओं के तहत 197 ग्रामीणों की हेल्थ आईडी 93 पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। इसके साथ ही 50 दिव्यांगता प्रमाणपत्र भी बनाए गए हैं। अब शिविर में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत दिल मरीज 87 बच्चों की ईको जांच करवाई जाएगी। इसके साथ 28 बच्चों का फ्री में दिल में छेद की सर्जरी के लिए बड़े अस्पताल में भेजा जाएगा।

First published on: Mar 01, 2024 05:36 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें