Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

आर्थिक आत्मनिर्भरता की दिशा में इतिहास रचने की तैयारी में मध्य प्रदेश, रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024 की शुरुआत

Madhya Pradesh Create History: मध्य प्रदेश अपनी सांस्कृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक और ऐतिहासिक महत्व के साथ आर्थिक आत्मनिर्भरता की दिशा में इतिहास रचने की तैयारियां कर रहा है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Mar 1, 2024 16:31
Share :
CM Mohan yadav
मुख्यमंत्री मोहन यादव

Madhya Pradesh Create History: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसके साथ ही राज्य का सांस्कृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक और ऐतिहासिक महत्व अब आर्थिक आत्मनिर्भरता की दिशा में इतिहास रचने की तैयारियां कर रहा है। इसकी शुरुआत उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024 के साथ हो गई है। इस कॉन्क्लेव से सीएम मोहन यादव को काफी उम्मीदें हैं, उनका कहना है कि इस रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव से प्रदेश के हजारों युवाओं के लिए रोजगार पैदा होंगे। इसके साथ ही प्रदेश इंडस्ट्रियल, टेक्निकल और फाइनेंशियल विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ेगा।

मध्य प्रदेश के विकास का नया चैप्टर शुरू

उज्जैन में हो रहे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024 की भी ‘मध्यप्रदेश द फ्यूचर रेडी स्टेट थीम’ पर आधारित है। इसमें भारत के टॉप उद्योगपतियों सहित कनाडा, अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया, जाम्बिया, फिजी, गैबॉन, जर्मनी, इजराइल और सिंगापुर जैसे 30 से अधिक देशों के प्रतिनिधि और 650 से ज्यादा उद्योगपति शामिल हुए हैं। इस कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश की प्रगति और विकास का एक नया चैप्टर शुरू होगा। इसके अलावा आने वाले समय में सागर, ग्वालियर, टीकमगढ़, जबलपुर और रीवा जैसे क्षेत्र में भी इसी तरह के रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: भोपाल में 3 दिवसीय कृषि मेला आज से शुरू हुआ, जानें मेले में इस बार क्या कुछ खास?

विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का लोकार्पण

इसके अलावा उज्जैन में विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का लोकार्पण होने वाला है। इस वैदिक घड़ी में विक्रम पंचांग शामिल है, इसके साथ इसमें भारत के सभी नक्षत्र, नवग्रह, ज्योतिर्लिंग, सूर्योदय और सूर्यास्त समाहित है। यह घड़ी भारतीय खगोल सिद्धांत पर आधारित है, जिसमें मुहूर्त, घटी, पल, कास्ता, प्रहर, दिन-रात, पक्ष, अयन, सम्वत्सर, दिव्यवर्ष, मन्वन्तर, युग, कल्प, ब्रह्मा जैसी खास बाते शामिल होंगी।

First published on: Mar 01, 2024 04:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें