Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

चौथी कक्षा के तीन छात्रों ने सहपाठी पर कम्पास से 108 बार किया हमला

School Student attacked In Indore: इंदौर के एक निजी स्कूल के तीन छात्रों ने अपने एक सहपाठी पर कम्पास से 108 बार हमला किया। सभी छात्र चौथी कक्षा के विद्यार्थी हैं।

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Nov 27, 2023 17:50
Share :

School Student attacked In Indore: मध्यप्रदेश के इंदौर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। स्कूल में एक छोटी सी लड़ाई में चौथी कक्षा में पढ़ने वाले तीन छात्रों ने अपने एक सहपाठी पर कथित तौर पर ज्योमेट्री कम्पास (Geometry Compass) से 108 बार हमला किया। हमला करने वाले सभी छात्र 10 साल से भी कम उम्र के हैं।

छात्रों ने सहपाठी पर कम्पास से 108 बार किया हमला

एक अधिकारी ने बताया कि घटना का संज्ञान लेते हुए बाल कल्याण समिति (CWC) ने पुलिस से जांच रिपोर्ट मांगी है। न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए, सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष पल्लवी पोरवाल ने कहा कि 24 नवंबर को एरोड्रम पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत एक निजी स्कूल में लड़ाई के दौरान छात्र पर उसके सहपाठियों द्वारा ज्योमेट्री कम्पास से 108 बार हमला किया गया था।

उन्होंने कहा, “मामला चौंकाने वाला है। हमने इतनी कम उम्र के बच्चों के हिंसक व्यवहार का कारण जानने के लिए पुलिस से जांच रिपोर्ट मांगी है।”

ये भी पढ़ेंः मामूली-सा विवाद हुआ और हैवान बन गए बाप-बेटे, युवक को डंडों से पीट-पीट कर मार डाला

पोरवाल ने कहा, सीडब्ल्यूसी घटना के संबंध में बच्चों और उनके परिवारों की काउंसलिंग करेगी और पता लगाएगी कि क्या बच्चे ऐसे वीडियो गेम खेलते हैं जिनमें हिंसक दृश्य होते हैं।

घायल छात्र के पिता ने दर्ज कराई शिकायत

पीड़ित के पिता ने आरोप लगाया कि 24 नवंबर को दोपहर करीब 2 बजे स्कूल में हुए हमले में लड़के को चोटें आई हैं। उन्होंने कहा, “जब मेरा बेटा घर लौटा तो उसने आपबीती सुनाई। मुझे अभी भी नहीं पता कि उसके सहपाठियों ने उसके साथ इतना हिंसक व्यवहार क्यों किया। स्कूल प्रबंधन मुझे कक्षा की सीसीटीवी फुटेज (CCTV Video) उपलब्ध नहीं करा रहे हैं। घटना की शिकायत एरोड्रम थाने में दर्ज कराई गई है।”

पुलिस ने क्या कहा?

सहायक पुलिस आयुक्त विवेक सिंह चौहान ने कहा कि शिकायत दर्ज होने के बाद पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल सभी बच्चे 10 साल से कम उम्र के हैं और कानूनी प्रावधानों के अनुसार उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

First published on: Nov 27, 2023 05:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें