Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

12वीं 60 प्रतिशत से ज्यादा नंबर पाने वालों को लैपटॉप देंगे ‘मामा’, अव्वल आए तो मिलेगी स्कूटी

CM Shivraj Big Announcment for School Students: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की तरफ से राज्य के स्कूली छात्रों के लिए एक अहम घोषणा की गई है। दरअसल, शिवराज सरकार की ओर से ऐलान किया गया है कि अलगे साल कक्षा 12वीं में जो भी छात्र 60 प्रतिशत से अधिक नंबर लाएंगा उसे राज्य सरकार […]

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Oct 1, 2023 19:48
Share :

CM Shivraj Big Announcment for School Students: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की तरफ से राज्य के स्कूली छात्रों के लिए एक अहम घोषणा की गई है। दरअसल, शिवराज सरकार की ओर से ऐलान किया गया है कि अलगे साल कक्षा 12वीं में जो भी छात्र 60 प्रतिशत से अधिक नंबर लाएंगा उसे राज्य सरकार की तरह से लैपटॉप दिया जाएगा। वहीं, अव्वल आने वाले बच्चों को स्कूटी दी जाएगी।

सीएम शिवराज का संबोधन 

मुख्यमंत्री शिवराज ने रविवार को सीहोर जिले के लाड़कुई में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां उन्होंने पहले तो ‘मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना’ के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहक के सभी भाई-बहनों को पैरों में पादुकाएं पहनाईं। इसके बाद सीएम शिवराज ने सभी हितग्राहियों को हितलाभ वितरित कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। इसी दौरान सीएम ने अपने संबोधन में ये ऐलान किया कि प्रदेश को बेटा-बेटियों अगले साल लैपटॉप और स्कूटी देंगे।

यह भी पढ़ें: MP: स्कूल बस पलट जाने से 15 से ज्यादा बच्चे हुए घायल, चार की हालत गंभीर

लैपटॉप और स्कूटी दिलाएंगे मामा 

सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि अगले साल से जो भी छात्र 12वीं की परीक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक नंबर लाएंगा उसे राज्य सरकार की तरह से लैपटॉप दिया जाएगा। वहीं, गांव और शहर के स्कूल में अव्वल आने वाले तीन छात्रों को ईनाम में स्कूटी दी जाएगी।

आजीविका मिशन

इसके अलावा सीएम ने आजीविका मिशन पर बात करते हुए कहा कि उनकी सरकार के ये पूरा प्रयास रहेगा कि इस मिशन के साथ जुड़ प्रदेश की हर एक बहन कम से कम 10,000 महीना आसानी से कमा सकें।

First published on: Oct 01, 2023 07:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें